scriptगुलाबी गैंग की जिला कमांडर ने प्रधानपति पर लगाए हत्यायें कराने और जमीन हड़पने के संगीन आरोप | Pink Gang Commander charged with murder and land acquisition | Patrika News

गुलाबी गैंग की जिला कमांडर ने प्रधानपति पर लगाए हत्यायें कराने और जमीन हड़पने के संगीन आरोप

locationरायबरेलीPublished: Nov 14, 2018 10:23:12 am

Submitted by:

Madhav Singh

गुलाबी गैंग की जिला कमांडर ने प्रधानपति पर लगाए हत्यायें कराने और जमीन हड़पने के संगीन आरोप ,गुलाबी गैंग की महिलाओं ने एसपी से की न्याय की मांग और सौंपा ज्ञापन और लगाए नारे मुझे न्याय चाहिए

गुलाबी गैंग

गुलाबी गैंग की जिला कमांडर ने प्रधानपति पर लगाए हत्यायें कराने और जमीन हड़पने के संगीन आरोप

रायबरेली । गुलाबी गैंग की महिलाओं ने समस्याओं को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया और नारे लगाते हुये प्रदर्शन किया । सीओ शेषमणि उपाध्याय के रोकने पर गुलाबी गैंग की कमांडर ने एसपी सुजाता सिंह को ज्ञापन सौंपा एवं गुलाबी गैंग के साथ हो रहे गलत बर्ताव एंव मारपीट किये जाने वाले अपराधी पर कार्यवाही की जाये एवं हम लोगों को न्याय दिलाया जाये।
गैंग की जिला कमांडर पुष्पा सिंह के नेतृत्व में महिलाओं ने एसपी के सामने प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में आवास आवंटन के नाम पर जमकर खेल खेला जा रहा है । आरोप है कि इस मामले की शिकायत डीएम कार्यालय एंव पुलिस थाने पर भी शिकायत की गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई ।
गुलाबी गैंग की जिला कमांडर ने प्रधानपति पर लगाए हत्यायें कराने और जमीन हड़पने के संगीन आरोप


पुलिस थाना गुरबक्श गंज की शह पर व सहजोरा के रहने वाले प्रधानपति उमेश सिंह व उनके मददगारों द्वारा लगातार मारपीट व पुलिस के सहयोग से अवैध कब्जा व जनता पर किया जा रहा अत्याचार हुआ भ्रष्टाचार जैसी घटनाओं पर पुलिस कोई भी कार्यवाही नही कर रही है। उमेश सिंह द्वारा ग्राम सभा में आवासीय आवंटन के संबंध में जिलाधिकारी को भी प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसके बाद उमेश सिंह ने पवन कुमार व ललित कुमार को भेजकर 10 नवंबर 2018 को जान से मार डालने की नियत से गुलाबी गैंग की कमान्डर पुष्पा सिंह को गंभीर चोटे आई थी जिसका मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसके पहले भी उमेश सिंह के काले कारनामे उजागर करने पर पुष्पा सिंह द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था परंतु थानाध्यक्ष द्वारा उमेश सिंह व उनके आदमियों को बचाने का प्रयास किया जाता रहा है। उमेश सिंह के काले कारनामे उच्चाधिकारियों के सामने रखने पर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है तथा एफआईआर में नामजद अभियुक्तों से प्रताड़ित कराया जाता रहा है। पुष्पा सिंह ने कई बार आवासीय व शौचालय हेतु मांग किया जिसे उमेश सिंह द्वारा वीडियो सताओं से मिलकर हर तरह से दबाव बनाया जाता है। इसके अलावा उन्होने उमेश सिंह पर अन्य कई अपराधिक मामले होने की बात कही है। पुष्पा सिंह पर किए गए हमले व नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी थानाध्यक्ष द्वारा ना किए जाने पर हम लोग एसपी सुजाता सिंह के पास मिलने आ रही थी तभी हम लोगों को रोककर भद्दी भद्दी गालियां दी व अपमानित किया गया तथा दौड़ा लिया गया जिससे महिलाओं में भय का माहौल पैदा है। पुलिस का उत्पीड़न दिखाई पड़ रहा साथ ही थानाध्यक्ष ने धमकी दी है कि वहां से यदि कुछ हुआ तो रात तक कोई बचेगा नहीं। इस लिये हम सभी लोग एसपी कार्यालय आकर न्याय की उम्मीद लगा कर आये है। महिलाओं ने एसपी को ज्ञापन देकर मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है इस मौके पर कांति सिंह संगीता व्यक्ति राम रानी आदि लोग मौजूद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो