script

रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने दो गांवों में हुआ बड़ा हादसा, प्रशासन ने की मदद की बात

locationरायबरेलीPublished: Jul 22, 2019 10:47:15 am

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने दो गांवों में हुआ बड़ा हादसा, प्रशासन ने की मदद की बात

प्रशासन ने की मदद की बात

रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने दो गांवों में हुआ बड़ा हादसा, प्रशासन ने की मदद की बात

रायबरेली . जिले में अचानक मौसम में बदलाव आने पर लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में मौसम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जहां एक वृद्ध महिला और एक किशोरी की मौत हो गई साथ पांच लोग गंभीर रुप से झुलस गए। इस घटना से आसपास के गांवों में ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण खेतों की ओर भागे और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। अस्पताल में चिकित्सकों ने ज्यादा हालत गंभीर होने पर तीन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
बिजली गिरने दो गांवों में हुआ बड़ा हादसा, प्रशासन ने की मदद की बात

पूरा मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे चिरई मजरे सैंबसी और सातनपुर गांव में एक ही समय तेज गडगड़ाहट के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोग झुलस गए। यह सभी लोग उस समय अपने खेतों पर थे। इसके बाद इन सभी ग्रामीणों की मदद से सीएचसी पहुंचाया गया जहां बुधाना को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों घायलों का इलाज कर रहे थे कि इसी बीच सातनपुर गांव से तीन लोगों को लेकर ग्रामीण पहुंच गए। चिकित्सकों ने बिनीता को मृत घोषित कर दिया। अन्य लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना प्रशासन को जब इस घटना की सूचना मिली तो अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मौके पर राजस्व विभाग की टीम के साथ तहसीलदार ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया और शासन से मिलने वाली आर्थिक मदद दिलाए जाने का भी आश्वासन दिया। फिलहाल पुलिस ने दोनों शवों को पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया। उधर दोनों गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ट्रेंडिंग वीडियो