script

महाराष्ट्र में भाजपा विधायक ने की मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग

locationपुणेPublished: Sep 18, 2018 04:29:46 pm

सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक देशमुख ने भी अपनी ही पार्टी के सामने एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है…

विधायक देशमुख

विधायक देशमुख

(पत्रिका ब्यूरो,मुंबई): महाराष्ट्र में भाजपा विधायक ने मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग की है। बीजेपी से नाराज चल रहे विधायक आशीष देशमुख ने पार्टी की विचार धारा से अलग हटकर मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग कर हलचल पैदा कर दी।


मुस्लिम आरक्षण की तत्काल जरूरत- देशमुख

नागपुर में हाल ही काटोल इलाके में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक आशीष देशमुख ने कहा कि मुस्लिमों को आरक्षण नहीं मिलने की वजह से इस समुदाय के लोग आज बेहतर शिक्षा, रोजगार जैसी जरूरतमंद चीजों से वंचित हैं। इस देश मे मुस्लिमों को आरक्षण देने की बहुत जरूरत है। इस समुदाय के लोगों को अगर आरक्षण मिल जाता है तो मुस्लिमों को शिक्षा और रोजगार में सहूलियत मिलेगी, जिससे उनके प्रगति की अधिक संभावना है। इससे इस समुदाय के लोगों का भी अन्य समुदायों के जैसे विकास हो सकेगा।


राजनीति के जानकारों का मानना है कि बीजेपी विधायक आशीष देशमुख का बयान से आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को परेशानी में डाल सकता है देशमुख ने मुस्लिमों के आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा। सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक देशमुख ने भी अपनी ही पार्टी के सामने एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है।


सरकर के लिए बढ सकती है परेशानी

मालुम हो कि आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र काफी समय से दहल रहा है। मराठा समुदाय की ओर से आरक्षण की मांग को लेकर चले आंदोलन ने पहले ही सरकार की परेशानी को बढा दिया था। काफी प्रयासों के बाद सरकार मराठा आरक्षण को लेकर मचे बवाल से बाहर आ पाई थी। राजनीतिक विशलेषकों का कहना है कि अब कोई राज्य में आरक्षण की बात करता है तो सरकार की हृदय गति बढ जाती है। ऐसे समय में सत्ताधारी पार्टी के विधायक के मुस्लिम आरक्षण की बात करना सरकार को परेशानी में डाल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो