scriptऐसा क्या हुआ कि हास्पिटल में पड़ गया छापा, ये नहीं किया तो हो सकता है सील | What happened that the hospital went in the raid may seal | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि हास्पिटल में पड़ गया छापा, ये नहीं किया तो हो सकता है सील

locationकोंडागांवPublished: Oct 09, 2017 11:18:52 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

एकता हास्पिटल में प्रशासन की टीम पहुंची जांच करने, टीम ने हास्पिटल की कार्यप्राणाली पर उठााये सवाल, नर्सिंग एक्ट की भी अनदेखी।

ऐसा क्या हुआ कि हास्पिटल में पड़ गया छापा, ये नहीं किया तो हो सकता है सील

ऐसा क्या हुआ कि हास्पिटल में पड़ गया छापा, ये नहीं किया तो हो सकता है सील

कोंडागांव. नगर में संचालित हो रहे एकता हास्पिटल में सोमवार की दोपहर सीएमएचओ की चार सदस्यीय टीम ने छापेमार कार्यवाही करते हुये हास्पिटल की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये हैं। ज्ञात हो कि चार माह पहले इस हास्पिटल की शुरूआत की गई हैं जिसका लाईसेंस रौशनी फांउडेशन के नाम पर लिया गया हैं। जिसका कार्यक्षेत्र व कोई गाईडलाइन नहीं हैं जिस पर टीम ने आबजेक्शन उठाया हैं।

यह भी पढ़ें
मुठभेड़ के बाद मिला ऐसा खतरनाक सामान कि पुलिस के भी उड़ गए होश


हास्पिटल में लेब इंचार्ज भी नहीं
वही हास्पिटल में तैनात डाक्टर ओपीडी पर्ची के आधार पर ही मरीजों को भर्ती कर रहे हैं जो नाम्र्स के अनुसार गलत हैं इसके साथ ही जांच दल ने यह भी आबजेक्शन लिया हैं कि हास्पिटल में लैंब इंजार्च नहीं है और यहां लैंब का काम चलाया जा रहा हैं। हालांकि जांच दल ने अपनी रिर्पोट तैयार कर अधिकारियों को सौप दी हैं। बताया जा रहा हैं कि हॉस्पिटल प्रबंधन को अभी एक मौका दिया गया हैं यदि इसके बाद भी सुधार नहीं हो पाता है तो हास्पिटल को सील कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें
तो क्या बच्चों को नहीं मिल सकेगा भोजन, जरुर पढ़ें खबर


नर्सिंग एक्ट की अनदेखी
छापामारी करने पहुंची जांच दल ने पाया कि एकता हास्पिटल प्रबंधन नर्सिंग एक्ट का पालन नहीं कर रही हैं और नियमों को ताक में रखकर यहां आने वाले मरीजों के इलाज कर रही हैं। जांच दल ने यहां बन रहे लेबररूम व आपरेशन थियेटर के आकर को लेकर भी आबजेक्शन किया हैं और नाम्र्स के अनुसार बनाये जाने के निर्देश दिये हैं। वही नगर पलिका ने भी हास्पिटल प्रबंधन के भवन को लेकर आबजेक्शन किया हैं। जांच दल में डॉ. वाय के धु्रव, डॉ. सूरज राठौर, डॉ. आरके सिंह, सुखनंदन, शैलेश भट सहित अन्य सदस्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें
बाइक ट्रायल लेने गए मोटर मैकेनिक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, एक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो