script

सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण, अरबों रुपए आंकी जा रही है इसकी कीमत

locationकोंडागांवPublished: Feb 22, 2018 09:16:08 pm

Submitted by:

Ajay Shrivastav

सरकारी विभागों के लिए, बेजा कब्जाधारियों से प्रशासन ने खाली करवाई अरबों रुपए कीमत की जमीन, 87 एकड़ जमीन सरकारी विभाग को किया एलॉट।

अरबों रुपए की जमीन पर जता रहे थे मालिकाना हक, आधा दर्जन से अधिक को भेजा जेल...

अरबों रुपए की जमीन पर जता रहे थे मालिकाना हक, आधा दर्जन से अधिक को भेजा जेल…

कब्जाधारी जता रहे थे मालिकाना हक, आधा दर्जन से अधिक को भेजा जेल…

कोण्डागांव .
जिले में अवैध कब्जा करने वालों पर पिछले ढाई साल से लगातार चली आ रही कार्रवाई में अब तक 87 एकड़ से अधिक जमीन जिला प्रशासन अवैध कब्जाधारियों से खाली करवा चुकी है। खाली करवाए गए जमीन की कीमत सरकारी रकम के अनुसार ढेड़ अरब रुपये से अधिक आंकी जा रही है। यदि ये जमीन कब्जाधारियों से नहीं हटाई गई होती तो आज भी अरबों की जमीन पर कब्जाधारी अपना मालिकाना हक जताते नजर आते हैं। दरअसल इलाके में कुछ लोग सरकारी जमीन की अवैध प्लाटिंग कर इसे बकायदा बिक्री भी कर रहे हैं। इसकी जानकारी जब तत्कालीन कलक्टर समीर विश्नोई को लगी तो उन्होंने इस पर कार्यवाही शुरू की। इसी मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को जेल भी भेजा गया, जो इस अवैध बिक्री के काम में लगे हुए थे।
दो कलक्टर बदल गए इस बीच
जमीन खाली करवाने की प्रक्रिया के दौरान प्रशासनिक अमले को कई बार लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा। हालांकि जब सब कुछ ठीक हो गया तो प्रशासन को कोसने वाले ही प्रशासन की इस कार्रवाई को सही ठहराते नहीं थक रहे। अब तक इस पूरी प्रक्रिया में दो कलक्टर बदले जा चुके हैं। हालांकि अभी भी अवैध रूप से सरकारी जमीन की बिक्री चल रही होगी। इससे इंकार नहीं किया जा सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो