scriptToday Weather Alert: गरज-चमक के साथ यूपी में होगी 3 दिन झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल | heavy rain from 13 to 15 april in UP along with thunderstorm IMD alert | Patrika News
प्रयागराज

Today Weather Alert: गरज-चमक के साथ यूपी में होगी 3 दिन झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग ने आज से यूपी में बारिश की संभावना जताई है। मौसम के करवट लेने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिक ने आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

प्रयागराजApr 12, 2024 / 09:07 am

Vikash Singh

imd_weather_update_monsoon_will_bring_heavy_rain_this_year.png

Heavy rain alert prediction in UP

यूपी में गर्मी से राहत मिलने वाली है। 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक यानी 3 दिनों तक मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल सिंह ने बताया कि 12 अप्रैल यानी आज से पश्चिमी यूपी में कहीं- कहीं बारिश और गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। 13 अप्रैल को कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

आज रात से करवट लेगा मौसम
आज रात से मौसम में बदलाव दिखना शुरू हो जाएगा। पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है। अतुल सिंह के मुताबिक शनिवार को पूर्वी यूपी में पश्चिमी यूपी की तुलना में अधिक जगहों पर और भारी बारिश हो सकती है। आंधी और बारिश के समय हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

1.5 क्विंटल की रामचरितमानस राम मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित, सोने की चढ़ी परत, बनाने में लगे 5 करोड़ रुपए


ओले गिरने की संभावना बरकार
14 अप्रैल को प्रदेश में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि होने के भी आसार है, जबकि 15 अप्रैल को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं- कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

PM मोदी की ऋषिकेश रैली के 10 वार, दोहराई आतंकियों को घर में घुसकर मारने की बात


आंशिक बादलों के चलते दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 0.4 डिग्री अधिक रहा, जो बीते 24 घंटा की उपेक्षा 1.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। बादलों के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई और यह 4.5 डिग्री बढ़कर सामान्य से 3.7 डिग्री अधिक 24.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो