scriptभीषण ठंड से प्रयागराज और प्रतापगढ़ में रोडवेज परिचालक समेत पांच लोगों की मौत | Five people died in Prayagraj and Pratapgarh due to severe cold | Patrika News
प्रयागराज

भीषण ठंड से प्रयागराज और प्रतापगढ़ में रोडवेज परिचालक समेत पांच लोगों की मौत

यूपी के प्रयागराज और प्रतापगढ़ में ठंड का कहर जारी है। ठंड के कारण ही रोडवेज परिचालक सहित पांच लोगों की जान चली गई।

प्रयागराजJan 19, 2024 / 09:55 am

Krishna Rai

cold_wave_attack.jpg
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और प्रतापगढ़ सहित कई जिलों में पखवाड़े भर से ठंंड विकराल रूप में है। वृहस्पतिवार को प्रतापगढ़ में रोडवेज परिचालक समेत तीन लोगों की ठंड से मौत हो गई। वहीं प्रयागराज में भी दो लोगों ने दम तोड़ दिया। प्रतापगढ़ जिले में नियमित परिचालक के पद पर तैनात पट्टी के राजेश पाल निगम की बस पर दिल्ली गए थे। बुधवार की रात वह वापिस घर लौटे तो उन्हें सीने और पेट में तेज दर्ज हुआ। घरवाले अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इसी तरह से रानीगंज के श्रीनाथ को भी सीने में दर्ज शुरू हुआ और अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा रानीगंज के कसेुरूआ गांव के इम्तियाज के साथ हुआ। इसी तरह से प्रयागराज में मेजा के पकरी गांव निवासी ललन प्रसाद दूबे और इसी गांव के स्वामी नाथ यादव ने भी ठंड की जद में आकर जान गवां दी।
नहीं कम हो रहा ठंड का कहर
प्रयागराज में पिछले कई सालों में ऐसी ठंडी नहीं पड़ी थी। इस साल पिछले एक पखवाड़े से प्रयागराज का न्यनतम तापमान लगभग १० सेल्सियस के नीचे ही बना हुआ है। कोहरे के साथ बर्फीली हवाओं ने तमाम व्यवस्थाओं को प्रभावित कर रखा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी यहां का मौसम अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो