scriptयुवक मोटरसाइकिल समेत पुलिया में गिरा | young boy fell down from bridge | Patrika News
प्रतापगढ़

युवक मोटरसाइकिल समेत पुलिया में गिरा

चार घंटे बाद गोताखोरों ने निकाला शव(flood water)पुलिया से बह रहा था पानी

प्रतापगढ़Aug 19, 2019 / 10:04 pm

Khalil

pratapgarh

युवक मोटरसाइकिल समेत पुलिया में गिरा

युवक मोटरसाइकिल समेत पुलिया में गिरा
चार घंटे बाद गोताखोरों ने निकाला शव
पुलिया से बह रहा था पानी
पीपलखूंट(पीपलखूंट)
धरियावद रोड की पुलिया पर पानी को पार करने के दौरान सोमवार शाम को एक युवक बाइक समेत पुलिया में गिर गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासकिन अधिकारी मौके पर पहुंचे। लेकिन शव नहीं मिला। बाद में जिला मुख्यालय से आपदा प्रबंधन की टीम ने मौके पर पहुंच कर चार घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला जा सका।
जैथलिया गांव का पंकज (25) पुत्र नारायणलाल मीणा बाइक लेकर यहां पीपलखूंट आया हुआ था। वह शाम को वापस गांव जा रहा था। इस दौराना चिकली पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा था। वह पुलिया पार कर रहा था कि बीच रास्ते में आते आते संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे जा गिरा। इसके बाद वह बाइक के साथ पुलिया के पाइप में फंस गया। ग्रामीणों ने पुलिस और तहसीलदार का सूचना दी। इस पर थाना पुलिस, तहसीलदार, विकास अधिकारी आदि मौके पर पहुंचे। लेकिन पंकज का पता नहीं चला।इस पर जिला मुख्यालय से आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंची। जहां बाइक और पंकज का शव पुलिया के पाइप में फंस गए। इस पर बचाव टीम ने जेसीबी मंगवाई। यहां एक पाइप को तोड़ा गया। इसके करीब चार घंटे बाद शव को बाहर निकाला जा सका।
इस दौरान टीम प्रभारी दीपेन्द्रसिंह, कर्मचारी विजयकुमार मीणा कपीलकुमार, भारत मेघवाल शामिल थे।
कुएं में डूबने से विवाहिता की मौत
प्रतापगढ़. निकटवर्ती बगवास के ग्वालतलाई के पास एक कुएं में गिरने से विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मध्यप्रदेश के सीतामउ थानांतर्गत पारली गांव निवासी सपनादेवी पत्नी विनोद बंजारा अभी रक्षाबंधन पर अपने पीहर ग्वालतलाई आई हुई थी। वह सोमवार सुबह घर के पास ही स्थित खेत पर चारा लेने गई थी। कुएं के पास चारा काटने के दौरान सपनादेवी का पांव फिसल गया और वो कुएं में गिर गई। सपना के कुएं में गिरने पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। सूचना पर आपदा प्रबंधन दल के सदस्य मौके पर पहुंचे और कुएं से सपना देवी को बाहर निकाला। आपदा प्रबंधन की गाडी में ही सपना देवी को अचेतावस्था में तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गय। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मकान की दीवार गिरी,बाल बाल बचा परिवार
प्रतापगढ़. अरनोद उपखंड क्षेत्र के लालगढ़ ग्राम पंचायत के कनाड़ गांव में क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के चलते रविवार शाम को एक मकान की दीवार गिर गई। कनाड़ निवासी किशन पुत्र लाला मीणा के मकान की रविवार शाम को अचानक दिवार गिरी। उस समय किशन लाल के पत्नी और बच्चे वहीं थे। गनीमत रही कि थोड़ी सी दूर गिरी। जिससे वे बाल बाल बच गए। इससे बड़ी जनहानि होने से बच गई। बाद में बेघर हुए किशनलाल ने उपखण्ड अधिकारी विजेश पण्ड्या को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि उसका एक मात्र कच्चा मकान था, वह भी गिर गया। अब उसके पास रहने को कोई साधन नहीं। प्रधानमंत्री आवास योजना 2011 सर्वे सूची में उसका नाम है। लेकिन आज तक मकान नहीं मिला। उसने सरकारी सहायता और आवास दिलाने की मांग की।
चूपना. निकटवर्ती टाण्डा गांव में गत दिनों से हो रही अधिक बारिश से कच्चे मकानों में नुकसान पहुंच रहा है।गांव के गोपालसिंह व भगवतीलाल मीणा के कच्चे मकान की दीवार गिर गई। जिसमें वह उसका परिवार रह रहा है। गाय, भंैसों के चारा व सूखला भर रख था।

Home / Pratapgarh / युवक मोटरसाइकिल समेत पुलिया में गिरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो