scriptVIDEO: जिले में पुलिस हो रही पस्त, चोर हो रहे मस्त | VIDEO: Police are getting battered in the district, thieves are having | Patrika News

VIDEO: जिले में पुलिस हो रही पस्त, चोर हो रहे मस्त

locationप्रतापगढ़Published: Feb 14, 2019 11:09:48 am

Submitted by:

Rakesh Verma

शहर के अहिंसा नगर में दो माह में चोरी की तीसरी वारदात

pratapgarh

VIDEO: जिले में पुलिस हो रही पस्त, चोर हो रहे मस्त

प्रतापगढ़.जिले में चोरों के आगे पुलिस अब पस्त दिखाई देने लगी है। शहर के अहिंसा नगर में मंगलवार रात को एक और घर में चोरी की वारदात हो गई। इससे पहले पिछले दो माह से हर सप्ताह शहर में कहीं न कहीं चोरी की घटनाएं हो रही है, लेकिन पुलिस न तो चोरों को पकड़ पा रही है और न ही इन वारदातों पर रोक लगाने में कामयाब हो रही है। इन वारदातों ने पुलिस की गश्त व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगा दिया। शहर के अहिंसा नगर में चोरों ने मंगलवार देर रात सुरेश रैदास के घर को निशाना बनाया। रैदास परिवार के किसी सदस्य का इलाज कराने अहमदाबाद गए हुए थे। ऊपर के हिस्से में किराएदार रह रहे थे। चोर मंगलवार देर रात दरवाजे का कुंडा को तोड़ घुसे। अलमारियों में तोडफ़ोड़ की तो ऊपर रह रहे किराएदार की नींद खुल गई। किराएदार श्रवण मीणा की पत्नी ने दो जनों को देख चिल्लाना शुरू कर दिया। इस पर चोर किरायेदार के दरवाजे का गेट बाहर से बंद कर भाग निकले। शांति बाई ने बताया कि उसने दो लोगों को भागते देखा था। जिन्होंने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। दोनों के पास बैग था। किराएदार ने मकान मालिक और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन चोरों का नहीं पकड़ पाई। बुधवार सुबह मकान मालिक रैदास ने यहां पहुंचकर चोरी की रिपोर्टथाने में लिखवाई। उसने बताया कि चोर सोने और चांदी के गहने ले गए।
एक माह पहले भी हुई थी चोरी: अहिंसा नगर में लगातार हो रही चोरी की वारदातों से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। मंगलवार देर रात जिस मकान में चोरी हुई। उसी के सामने पारसमल जैन के मकान में चोरों ने 28 दिसम्बर को लाखों रूपए के आभूषण व नगदी पर हाथ साफ किया था। इससे पहले 11 दिसम्बर रात को इसी कॉलोनी में शिक्षक सुरेश परिहार के घर में चोरी की वारदात हुई थी।
अभी तक पुलिस नहीं कर पाई एक भी वारदात का खुलासा: जिले में पिछले दो माह में हुईचोरी की इन वारदातों में से पुलिस अब तक एक का भी खुलासा नहीं कर सकी। इधर चोर नित नई जगह वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इन वारदातों का खुलासा नहीं होने से जहां चोरों के हौसले बुलंद है, वहीं लोगों में दहशत व्याप्त हो रही है। पुलिस की गश्त व्यवस्था और जांच प्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

दो माह में बढ़ी चोरी की वारदातें
03 फरवरी की रात को जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर स्थित
धमोतर गांव में जैन मंदिर व चिकित्सालय सहित सात जगह चोरियां
हुई थी।
05 फरवरी को पानमोड़ी क्षेत्र के बरडिय़ा में जैन मंदिर सहित चार स्थानों
पर चोरों ने अपने हाथ साफ किए थे।
28 दिसम्बर को अहिंसा नगर में ही पारसमल जैन के घर से आभूषण व
नगदी पर अपना हाथ साफ किया था। जिले के धमोतर में आंगनवाड़ी
केन्द्र पर चोरी हुई थी।
22 दिसम्बर को धमोतर गांव में ही दिन दहाड़े नकाबपोश लुटेरों ने घर में
लुट का प्रयास किया था।
11 दिसम्बर रात में अंहिसा नगर में ही शिक्षक के घर पर चोरों ने अपना
हाथ साफ किया था।
30 दिसम्बर रात को दीपेश्वर मंदिर समेत सूने मकान में चोरी हुई थी। धमोतर में चोरों ने पथराव किया था।
10 जनवरी शाम को प्रगतिनगर में एक मकान में घुसकर दो युवकों ने बंदूक की नोक पर लूट का प्रयास किया था।

बहुत जल्द किया जाएगा खुलासा
&अहिंसा नगर में हुई चोरियों का बहुत जल्द खुलासा किया जाएगा। वहीं शहर में हो रही चोरियों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पुलिस की टीमें गठित की गई।
गोपाल चंदेल, शहर कोतवाल प्रतापगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो