script

VIDEO: जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

locationप्रतापगढ़Published: Feb 15, 2019 11:20:54 am

Submitted by:

Rakesh Verma

शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई कर जवाब दें

pratapgarh

VIDEO: जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

अरनोद सडक़ मार्ग का काम शीघ्र पूरा करने के निर्देश

प्रतापगढ़. कलक्ट्रेट में गुरुवार को जिला कलक्टर श्यामसिंह राजपुरोहित ने जन सुनवाई की। हालांकि इस कार्यक्रम का प्रचार प्रसार नहीं होने से फरियादी कम आए, लेकिन जो भी लोग आए, जिला कलक्टर ने उनकी समस्या सुनकर मौके पर ही कार्रवाई के निर्देेश दिए। जिला कलक्टर ने सभी जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से कहा कि वे जन शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करें और उनका जवाब भिजवाएं। मिनी सचिवालय के आईटी केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में पानमोड़ी की सम्पतबाई ने जिला कलक्टर को कृषि पाइप लाइन का अनुदान नहीं मिलने की बात कही। इस पर जिला कलक्टर ने कृषि अधिकारी को अनुदान स्वीकृत कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए। धरियावद की नाथी मीणा के पुत्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना की द्वितीय किश्त जारी करने, व्यावसायिक शिक्षकों के बकाया मानदेय भुगतान, कला/रामा निवासी अचलपुर के विधवा पेंशन स्वीकृत करने, अवलेश्वर तालाब के सीमाज्ञान करने सहित प्राप्त जनशिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को अरनोद सडक़ का कार्य तेज करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सर्वे अनुसार पेंशन एवं पालनहारों का चयन कर उन्हें लाभान्वित करें। जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने लंबित जनसुनवाई प्राप्त प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग, उपखण्ड अधिकारी वारसिंह, जनजाति परियोजना अधिकारी एसडी मीणा सहित जिला स्तरीय एवं वीसी के माध्यम से सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे और सुनवाई में भाग लिया।
रात्रि चौपाल में कलक्टर ने बच्चों को बांटी गिफ्ट
धोलापानी. बालक देश का भविष्य है। उनका हमें हर संभव खयाल रखना चाहिए। यह बात जिला कलक्टर श्याम सिंह राजपुरोहित ने सियाखेडी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में बुधवार को आयोजित रात्रि चौपाल में जनसुनवाई के दौरान उपस्थित जन समुदाय एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कही। उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र रेगर ने उपखंड मुख्यालय की रेवेन्यू टीम की ओर से तीन दर्जन से अधिक विद्यार्थियों को ड्रेस जूते और तीन सौ विद्यार्थियों को पेन पेंसिल रबर शॉर्पनर भेंट किए गए। साथ ही चौपाल में उपस्थित 100 जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए गए। एसडीएम ने कहा कि बालकों में अच्छी शिक्षा और अच्छे संस्कार होने चाहिए। यह हम सब का कर्तव्य है। जनसुनवाई में ग्रामीणों ने सडक़, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, पेयजल, पेंशन और राशन सामग्री में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए आवेदन किया। अधिकारियों ने मौके पर ही समाधान किया। विकास अधिकारी राजेंद्र गुप्ता ने पंचायतीराज विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर प्रकाश डाला। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेंद्र गुप्ता ने शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान चिकित्सा विभाग, आंगनबाड़ी, राजस्व, परिवहन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, डिस्कॉम, मनरेगा सहित सभी विभागों के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे। जनसुनवाई में प्राप्त समस्याओं का समाधान किया गया। इस अवसर पर तहसीलदार गणेश पंचाल, जलदाय विभाग से सहायक अभियंता प्रेमचंद हिंगड़, परिवहन विभाग की उप निरीक्षक कैलाश कुमारी शक्तावत, पीडब्ल्यूडी से कनिष्ठ अभियंता दयाराम मीणा, चिकित्सा विभाग से डॉ जगदीश चंद्र खराड़ी, सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता विभाग से गोपाल पारीक, उच्च माध्यमिक सियाखेडी टी से प्रधानाचार्य चंद्रकला बोरीवाल, पटवार संघ के जिला अध्यक्ष दीपक राव मराठा, सरपंच राजू मीणा, सचिव शांतिलाल आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो