scriptकेन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत आए शौली हनुमान मंदिर | Union minister Thavarchand Gehlot visits Shuli Hanuman temple | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत आए शौली हनुमान मंदिर

locationप्रतापगढ़Published: Aug 17, 2019 08:26:49 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

किए दर्शन, कार्यकर्ताओं की बैठकविकास के लिए केन्द्र सरकार कटिबद्धग्रामीणों ने पुलिया और रोड पूर्ण कराने की मांग रखी

Pratapgarh

pratapgarh


किए दर्शन, कार्यकर्ताओं की बैठक
विकास के लिए केन्द्र सरकार कटिबद्ध
ग्रामीणों ने पुलिया और रोड पूर्ण कराने की मांग रखी
प्रतापगढ़
्रकेंद्रीय मंत्री सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के थावरचंद गहलोत शनिवार को प्रतापगढ़ जिले अरनोद उपखंड के दौरे पर रहे। यहां पर उन्होंने राजस्थान-मध्यप्रदेश सीमा पर स्थित प्रसिद्ध शौली हनुमान मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान यहां आयोजित उनके स्वागत समारोह में भी भाग लिया। प्रतापगढ़ और मंदसौर जिले के ग्रामीणों से समस्याएं भी सुनी। इस मौके पर वे यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिले। जिसके बाद मंच पर पहुंचकर मंदिर समिति द्वारा स्वागत किया गया। अरनोद उपखंड के प्रसिद्ध शक्तिपीठ होली हनुमान जी में थावरचंद गहलोत ने भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीण्सों को संबोधित करते हुए कहा कि इस इलाके में छोटी-मोटी जो समस्याएं हैं, उनको दूर करने के लिए कटिबद्ध है। साथ ही मंदिर विकास के लिए जो भी संभव होगा उनकी ओर से सहयोग किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने धारा 370 के विषय में बोलते हुए कहां की पिछले 70 सालों में जो आतंकवाद का दंश देश झेल रहा रहा था। इसके हटने के बाद उस पर अंकुश लगेगा। इस दौरान उन्होंने समान नागरिकता कानून लाने की भी वकालत की। मंत्री गहलोत का यहां पहुंचने पर स्थानीय अधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत किया गया। इस मौके पर मंदिर के अध्यक्ष मुंशी आंजना, रूगनाथ आंजना, बालमुकुंद पुजारी आदि ने स्वागत किया। मोवाई सरपंच सरिता मीणा और ग्रामीणों ने रोड व पुलिया के बारे में बताया। इस कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग की। इस पर मंत्री थावरचंद गहलोत ने बताया कि पुलिया काम जल्द जल्द चालू हो जाएगा। इस मौके पर कई ग्रामीणों ने भाग लिया।
फसलों में होने लगा खराबा
मोवाई
क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण फसलों में खराबा होने लगा है। वहीं सोयाबीन में कीटों का प्रकोप होने लगा है। किसानों ने पिछले दिनों में कई किसानों के खेतों में सोयाबीन की फसल नष्ट हो गई थी अभी तक उन किसानों को मुआवजा नहीं मिला। ऐसे गांव में भी किसानों के फसलें सोयाबीन निकालने जरूरत नहीं पड़ी खेतों में ही रह गई। किसानों ने बताया कि फसलें बारिश से काफी खराब हो गई है। मुआवजा देने की मांग की है। जिसमें कन्हैयालाल रेदास, रघुनाथसिंह, गोकुलसिंह, गोपालसिंह, भगवानसिंह, विनोद सेन आदि ग्रामीणों के सोयाबीन की फसलें नष्ट हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो