अफीम और ब्राउन शुगर परिवहन करते दो गिरफ्तार

By: rajesh dixit

|

Published: 27 Mar 2018, 05:43 PM IST

Pratapgarh, Rajasthan, India

अफीम और ब्राउन शुगर परिवहन करते दो गिरफ्तार
प्रतापगढ़ हथुनिया पुलिस ने सोमवार रात को नाकाबंदी के दौरान 10 ग्राम अफीम और 6 ग्राम ब्राउन शुगर परिवहन करते दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी दौलतसिंह ने बताया कि
पुलिस टीम की ओर से अवलेश्वर फंटे पर नाकाबंदी की जा रही थी।इस दौरान एक मोटरसाइकिल को रोका गया। शंका होने पर दोनों व्यक्तियों की तलाशी ली गई। जिसमें एक के पास 6 ग्राम ब्राउन शुगर व 10 ग्राम अफीम पाई गई। आरोपित शोहेल पुत्र शेख तनु मुसलमान निवासी पावर हाउस के सामने गणेशधाम थाना कनाडिया जिला इन्दौर मध्यप्रदेश व असगर उर्फ आसीफ पुत्र असलम खंा मुसलमान निवासी 76 भिश्ती मोहल्ला थाना सदर बाजार जिला इन्दौर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। बरामद ब्राउन शुगर व अफीम के बारे में पूछताछ की जा रही है।
=====================================
ग्रामीणो को जागरूक रहकर लेना होगा योजनाओं का लाभ-नागर
-नायन में हुआ जिला स्तरीय रात्रि चौपाल का आयोजन
प्रतापगढ़.
जिले की पीपलखूंट पंचायत समिति की नायन ग्राम पंचायत में आयोजित हुई जिला स्तरीय रात्रि चौपाल में पंचायत को गौरवशाली पंचायत बनाने एवं विभिन्न योजनाओं में पात्र परिवारों को लाभान्वित करने पर ग्रामीणो से सीधा संवाद कर निर्णय लिये गए। कार्यवाहक जिला कलक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन अभियान में अधूरे शौचालयो का निर्माण एवं उनके उपयोग पर ग्रामीणो से विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि रात्रि चौपालों के माध्यम से जहां ग्रामीणों से सीधा संवाद कर लाभान्वितो की आंकड़ो व वास्तविक स्थिति जानी जा सकती है। उन्होंने ग्रामीणो एवं जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे जागरूक रहे और केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की विभिन्न व्यक्तिगत व सामूहिक लाभ की विभिन्न योजनाओ से पात्रा परिवारो को लाभान्वित कराएं। उन्होंने ग्राम सचिव सहित ग्रामीणों से कहा कि वे प्रधानमंत्री योजना के अधूरे रहे आवास एवं शौचालय 10 अप्रैल तक आवश्यक रूप से पूर्ण कराएं ताकि किश्त की राशि उनके खातो में हस्तांतरित की जा सके। रात्रि चौपाल में खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत करने, वृद्धा से विधवा पेंशन में परिवर्तित कर पेंशन दो गुनी करने सहित अन्य प्रकरणो में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने प्रार्थियो से सीधा संवाद किया और उपस्थित अधिकारियो को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए गए। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगदीशचन्द हेड़ा रात्रि चौपाल में वित्तीय वर्ष 2016 -17 एवं 2017-18 में प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास आवंटन, निर्माण एवं किश्त भुगतान तथा स्वच्छ भारत मिशन अभियान में शौचालय निर्माण एवं राशि भुगतान की विस्तार से जानकारी दी। श्रम कल्याण अधिकारी ने रात्रि चौपाल में श्रमिक कार्ड के लाभकारी फायदे बताए और शुभशक्ति एवं सुलभ आवास योजना की जानकारी दी। इसके अलावा विभिन्न विभागो ने काउण्टर लगाकर ग्रामीणों का मौके पर ही समाधान किया। इस अवसर पर पीपलखुंट उपखण्ड अधिकारी सौरभ स्वामी, विकास अधिकारी, सरपंच सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणमौजूद रहे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।