प्रतापगढ़: तेज हवाओं के बीच शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर, सड़के बनी दरिया

By: kamlesh sharma

Updated On:
24 Aug 2019, 03:38:33 PM IST

  • rain in pratapgarh: जिले के धरियावद में एक सप्ताह की खमोशी के बाद एक बार फिर कस्बे में शनिवार दोपहर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बरसात दौर शुरू हुआ।

प्रतापगढ़। Rain in Pratapgarh: जिले के धरियावद में एक सप्ताह की खमोशी के बाद एक बार फिर कस्बे में शनिवार दोपहर तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बरसात दौर शुरू हुआ। जो काफी देर तक जारी रहा। बरसात के चलते थोड़ी ही देर में सड़कों पर पानी का दरिया बहने लगी।

सड़कों पर पानी जमाव होने से आवागमन बाधित हुआ। वहीं तेज बरसात के चलते निकासी के अभाव में निचले इलाकों कच्ची बस्ती, उदयपुर मार्ग कॉलोनी, कुमाहारवाडा, मन्दिर गली, आदि जगहों पर घुटनों तक पानी भर गया। इधर बरसात के चलते करमोहि, सुखली नदी सहित प्रमुख एनीकेट एव नालों में एक बार फिर पानी की तेज आवाक शुरू हो गई। बरसात से किसानों एव ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे तथा ग्रामीणों को गर्मी से राहत मिली।

बीसलपुर बांध से बनास में पानी की निकासी जारी, गेट संख्या 9 से 3 हजार क्यूसेक छोड़ रहे हैं पानी

वहीं राजधानी जयपुर में शुक्रवार को दिन के तापमान में आंशिक गिरावट आई लेकिन गर्मी और उमस से शहरवासी परेशान रहे। आज सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज छितराए बादल छाए रहने और मेघगर्जन के साथ हल्की बौछारें गिरने की संभावना है।

इस बार मानसून राजस्थान के लिए लेकर आया अच्छी खबर, इतने बांध हुए लबालब

यहां बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा व डूंगरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बांसवाड़ा में तीन दिन यानी शनिवार, रविवार व सोमवार को बारिश की चेतावनी है। बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद व उदयपुर में रविवार व सोमवार को भारी से भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी है।

राजस्थान में 810 बांधों में आया 75.28 फीसदी पानी, बीसलपुर बांध के गेट खोलने की तैयारी पूरी

Updated On:
24 Aug 2019, 03:38:33 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।