scriptकलक्टर को दुखड़ा सुनाने उमड़े ग्रामीण | pratapgarh jan sunvai of district collector | Patrika News

कलक्टर को दुखड़ा सुनाने उमड़े ग्रामीण

locationप्रतापगढ़Published: Oct 15, 2019 09:08:06 pm

Submitted by:

Ram Sharma

– कुणी में जिला स्तरीय चौपाल (pratapgarh news in hindi)- जनसमस्याओं पर अधिकारियो को दिए मौके पर निर्देश

कलक्टर को दुखड़ा सुनाने उमड़े ग्रामीण

कलक्टर को दुखड़ा सुनाने उमड़े ग्रामीण


प्रतापगढ़. कुणी ग्राम पंचायत में मंगलवार को जिला स्तरीय चौपाल आयोजित की गई। इसमें जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने सडक़ मरम्मत सहित फसल खराबे का मुआवजा दिलवाने आदि पर मौके पर उपस्थित अधिकारियो को उचित निराकरण के निर्देश दिए। चौपाल में लोग बड़ी संख्या में अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।
चौपाल में सेलारपुरा-मचलाना मिस्सिंग लिंक में सम्मिलित करने, कुणी में सडक़ मरम्मत करवाने, हथुनिया से देवद सडक़ निर्माण, कुणी से करकड़ी सडक़, हथुनिया में रास्ता दुरस्थिकरण के प्राप्त आवेदन पत्रा पर जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से वस्तु स्थिति की जानकारी ली एवं कार्यो के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार चौपाल में अतिवृष्टि से कच्चे मकान गिरने पर उचित लाभ मिलने को लेकर एक व्यक्ति पहुंचा तो जिला कलक्टर ने उपस्थित तहसीलदार एवं पटवारी को तत्काल राहत देने के लिए आवेदन पत्र तैयार करवाने के निर्देश दिए। चौपाल में कुणी में सार्वजनिक जगह पर अतिक्रमण एवं गंदगी हटाने, मांगीलाल को शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान विभिन्न सडक़ो की मरम्मत, विभिन्न योजनाओं में पेंशन का लाभ देने सहित विभिन्न जन शिकायतों पर जिला कलक्टर ने तत्काल कार्रवाई की और उपस्थित जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियो को निर्देशित किया।
बंद था कुणी का उपस्वास्थ्य केन्द्र
जिला कलक्टर को चौपाल के दौरान ही शिकायत मिली कि कुणी में उप स्वास्थ्य केन्द्र का भवन बना हुआ है, लेकिन स्टाफ नहीं होने से वह बंद रहता है। इस पर जिला कलक्टर ने मौके पर ही सीएमएचओ से बात की और तुरंत स्टाफ लगाने को कहा।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग, उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा, तहसीलदार अशोक कुमार शाह, जिला रसद अधिकारी विनय शर्मा सहित जिला स्तरीय, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण जन चैपाल में उपस्थित रहे।
चंचल का होगा इलाज

चौपाल में चार वर्षीय चंचल के माता-पिता जिला कलक्टर के सामने पहुंचे और असहाय चंचल के उचित इलाज एवं पेंशन देने की गुहार लगाई तो जिला कलक्टर ने चंचल के बारे में अब तक हुए इलाज एवं माता-पिता के हालात की जानकारी ली। चंचल की स्थिति को देखकर जिला कलक्टर ने तत्काल उपस्थित चिकित्सक को बुलाया और इसकी बीमारी आदि के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
जिला कलक्टर ने चौपाल में उपस्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक से भी आर्थिक रूप से कमजोर मा-बाप एवं असहाय चंचल को योजना में लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी मल्होत्रा ने चंचल के माता-पिता एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से उसके अब तक हुए इलाज एवं आंगनवाड़ी में मिल रही सुविधा की जानकारी ली और चिकित्सा अधिकारी से कहा कि वे इसका इलाज करवाने की व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि चंचल का आरबीएस में चयन किया गया है, जिससे उसका उचित इलाज भी हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि चार वर्षीय चंचल गायरी एपीलिप्सि रोग से पीडि़त है।
स्कूलों का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने चौपाल शुरू होने से पहले घोटारसी के राजीव गांधी सेवा केन्द्र एवं बालक व बालिका विद्यालय, देवद व कुणी विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालयों में छात्र-छात्राओं से संवाद किया और बच्चों की शिक्षा स्तर को परखा। घोटारसी राजीव गांधी सेवा केन्द्र में संधारित विभिन्न रिकार्ड का निरीक्षण भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो