script

समस्या समाधान के लिए सडक़ों पर उतरते लोग, शहर में जाम हो गया आम

locationप्रतापगढ़Published: Feb 15, 2019 11:26:27 am

Submitted by:

Ram Sharma

जलापूर्ति को लेकर वाटर वक्र्स रोड पर लगाया जाम

pratapgarh

समस्या समाधान के लिए सडक़ों पर उतरते लोग, शहर में जाम हो गया आम

प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय पर शहरवासी पानी और सडक़ों की समस्या को लेकर आए दिन जाम लगा रहे हैं। यातायात जाम करना यहां आम हो चुका है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा। सरकारी विभागों की लापरवाही जनता पर भारी पड़ रही है। बिना आंदोलन किए संबंधित विभाग कुछ सुनते नहीं।
गुरुवार को शहर के वाटर वक्र्स रोड पर वहां के निवासियों ने जल संकट से त्रस्त होकर रास्ता जाम कर दिया। जाम की सूचना पर सूरजपोल पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश व्यास मौके पर पहुंचे और समझाइश की। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई दिनों से जलापूर्ति नहीं हो रही है। नई पाइप लाइन डल गई, लेकिन उसमें कनेक्शन अभी तक नहीं किया। पुराने कनेक्शन से काम चल रहा है। इसमें पानी प्रेशर से नहीं आ रहा। इसको लेकर वॉटर वक्र्स के जटिया गली, मुंशीजी की गली और कुर्सी वाली गली के लोगों ने जाम लगाया।
शहर में आए दिन लगता है जाम: जिला मुख्यालय पर जनता को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आए दिन आंदोलन करना पड़ता है। वाटर वक्र्स रोड के निवासी एक माह में चार बार जाम लगा चुंके है। फिर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा।
सांसद भी लगा चुके हैं लताड़: तीस जनवरी को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में जलदाय विभाग के कामकाज व लेटलतीफी पर सभापति कमलेश डोसी ने सवाल उठाए थे।
इस बैठक में चित्तौडगढ़-प्रतापगढ़ सांसद सीपी जोशी ने भी अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए समय पर काम पूरा करने की बात कही थी। इसके बावजूद विभाग की कार्यशैली में कोई फर्क नजर नहीं आ रहा है।
जलदाय विभाग ने ही रुलाया सडक़ व पानी के लिए
शहर में क्षतिग्रस्त सडक़ें और जलापूर्ति संकट से लोग परेशान हैं। प्रशासन की अनदेखी व जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते किसी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। जलदाय विभाग की ओर से शहर में 94 करोड़ की पुनर्गठन पेयजल योजना को लेकर पूरे शहर को खोदकर पुरानी पाइप लाइन की जगह नई लाइन डाली जा रही है। यह काम जलादाय विभाग को जून 2018 में पूरा करना था। लेकिन जलदाय विभाग की लेटलतीफी के चलते आठ माह बाद भी यह कार्य पूरा नहीं
कब-कब कहां लगाया जाम
16 जनवरी को आबकारी रोड
पर लगाया जनता ने जाम।
वजह- जल संकट।
21 जनवरी को वाटर वक्र्स
रोड पर जाम। वजह- नाले
से परेशानी।
28 जनवरी को फिर से वाटर
वक्र्स रोड पर जाम। वजह
जलसंकट।

ट्रेंडिंग वीडियो