scriptअब तो डामर के साथ-साथ सीसी रोड भी लगी उखडऩे | Now along with Asphalt, CC Road also takes over | Patrika News
प्रतापगढ़

अब तो डामर के साथ-साथ सीसी रोड भी लगी उखडऩे

– घटिया निर्माण सामग्री के बाद भी ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं

प्रतापगढ़Feb 13, 2019 / 11:27 am

Rakesh Verma

pratapgarh

अब तो डामर के साथ-साथ सीसी रोड भी लगी उखडऩे

कृषि मंडी की सीसी रोड बनने के कुछ दिनों बाद ही उखड़ी
प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय पर बन रही सडक़ों में घटिया सामग्री काम में ली जा रही है। सडक़ें बनने के कुछ समय बाद ही उखडऩे लगी है। शहर में 94 करोड़ की पुनर्गठन पेजयल योजना के तहत खोदी गई सडक़ों के पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। इस काम में पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है। यहां तक कि सीसीरोड काम भी पर्याप्त गुणवत्ता से नहीं किया गया। शहर के हाउसिंग बोर्ड, इंदिरा कॉलोनी, मालवा कॉलोनी, तिलक नगर सहित कई कॉलोनियों में सडक़ें उखड़ गई है।
इस योजना के तहत शहर में नई पाइप लाइनें डाली गईथी। जिन इलाकों में पाइप लाइनों कार्य के दौरान सडक़ें खोदी गई, वहां अब नई सडक़ें बनवाई जा रही है। लेकिन इस सडक़ों के काम में लापरवाही बरती जा रही है। अधिकांश जगह नई सडक़ की डामर फिर से उखड़ गई ।
सीसी रोड भी उखड़ी
पेयजल लाइन डालने के लिए कृषि मंडी रोड को खोदा गया था। अब यहां सरकार की जनसहभागिता योजना के तहत नगर परिषद की ओर से सीसी रोड का निर्माण करवाया जा रहा है। यहां अभी एक साइड का काम चल ही रहा है कि पहले बन चुकी साइड से सीमेंट उखडऩे लगी। इस नवनिर्मित रोड पर कई जगह गड्ढे हो चुके हैं। एक तरफ का रोड अधूरा पड़ा है। इसके कारण मंडी में आने वाले वाहनों को परेशानी आ रही है। यहां दिनभर ट्रैफिक जाम के हालत रहने लगे हैं।
इस ओर कौन देगा ध्यान?
जिला मुख्यालय पर ही इस तरह घटिया निर्माण सामग्री से काम चल रहा है तो गांवों में क्या हालात होंगे? इस का अंदाजा लगाया जा सकता है। जहां जिला कलक्टर सहित तमाम अधिकारी जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करते है। लेकिन शहर में ही हो रहे घटिया निर्माण सामग्री पर किसी का ध्यान नहीं है। इस ओर कौन ध्यान देगा।?
…………………………………………….
जल्द होगा कार्य पूर्ण
शहर में 94 करोड़़ की पुनर्गठन पेजयल योजना अप्रेल तक पूर्ण हो जाएगी। कृषि मंडी रोड नगरपरिषद बन बनवा रही है। इसे उसे ही देखना चाहिए।
रामकेश्वर मीणा, अधिशाषी अभियंता, जलदाय विभाग, प्रतापगढ़
ऐसा कुछ है तो दिखवाया जाएगा
कृषि मंडी रोड पर एक तरफ का कार्य ठेकेदार ने रोक रखा था। उसे बोल दिया गया है कार्य शुरू करने के लिए वहीं रोड उखडऩे की बात है तो उसे दिखवाया जाएगा।
अशोक जैन, कार्यवाहक आयुक्त नगरपरिषद प्रतापगढ़

Home / Pratapgarh / अब तो डामर के साथ-साथ सीसी रोड भी लगी उखडऩे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो