scriptप्रतापगढ़-पीपलोदा मार्ग पर जाम हुआ आम | Mango jammed on Pratapgarh-Piploda road | Patrika News
प्रतापगढ़

प्रतापगढ़-पीपलोदा मार्ग पर जाम हुआ आम

क्षतिग्रस्त रोड पर रोजाना खराब हो रहे वाहनरास्ते में धंस रहे वाहनविभाग की अनदेखी

प्रतापगढ़Aug 19, 2019 / 11:04 am

Khalil

pratapgarh

प्रतापगढ़-पीपलोदा मार्ग पर जाम हुआ आम

सडक़ निर्माण के दौरान आवागमन सुचारू करने पर ठेकेदार नहीं दे रहे ध्यान
प्रतापगढ़-पीपलोदा मार्ग पर जाम हुआ आम
क्षतिग्रस्त रोड पर रोजाना खराब हो रहे वाहन
रास्ते में धंस रहे वाहन
विभाग की अनदेखी
प्रतापगढ़ .प्रतापगढ़ से पीपलोदा मार्ग की खस्ताहाल का खमियाजा वाहनधारियों को भुगतना पड़ रहा है। यहां हालात यह है कि मार्ग पर वाहनों के आवागमन को लेकर कोई उचित व्यवस्था तक नहीं की गई है। ऐसे में यहां आए दिन बसें, ट्रक, जीप आदि धंस रहे है। वहीं बसों में तो रोजाना ही टायर पंक्चर होना, पत्ते टूटना और अन्य तकनीकी खराबी हो रही है। इसके बावजूद भी विभाग की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि रोड निर्माण के दौरान आवागमन को सुचारू कराना विभाग की जिम्मेदारी होती है। उसकी भी यहां अनदेखी की जा रही है। यहां रोड पर रविवार को खेड़ा गांव के निकट एक ट्रक धंस गया।जिससे करीब एक घंटे तक मार्ग बाधित रहा। यहां मार्ग बंद होने के कारण वाहनों को खेरोट के पास से जहाजपुर, गंधेर, झांसड़ी होते हुए प्रतापगढ़ तक निकाले गए। करीब एक घंटे बाद ही यहां का मार्ग चालू कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग पर गड्ढे काफी हो गए है। इससे दलोट से प्रतापगढ़ आने में दो गुना समय लग रहा है।
बारिश का दौर थमा
प्रतापगढ़. जिले में रविवार को बारिश का दौर थम गया। दिनभर बादल छाए रहे। बीच बीच में धूप भी निकली। इससे घरों में सीलन से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि सुबह कुछ देर के लिए फुहारें गिरी, लेकिन दिनभर मौसम सामान्य रहा।
धरियावद. क्षेत्र में जाखम बांध ओवरफ्लो होने के बाद धरियावद विधायक गोतमलाल मीणा रविवार दोपहर बांध पर पहुंचे। उन्होंने बांध स्थल का निरीक्षण कर चल रही चादर का जायजा लिया। इस दौरान विधायक मीणा ने बांध पर आने वाले ग्रामीण एवं शहरी पर्यटकों की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था का फीडबैक लिया।
पडुनी में सडक़ क्षतिग्रस्त
वनपुरा .निकटवर्ती नौगांवा से भावगढ सडक़ पर पडुनी के निकट काफी क्षतिग्रस्त हो गई है। पडुनी के समीप एक गड्ढा हो गया है।जो 3 से 4 फीट गहरा होने के कारण राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि यह सडक़ राजस्थान व मध्य प्रदेश को जोडऩे वाली मुख्य सडक़ है। दोनों ओर अतिक्रमण के तहत सडक़ के किनारों पर पत्थर डाले हुए हैं। सडक़ पर एकत्र पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। यह गड्ढा पानी से भरा रहता है। जिसमें कई वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। यहां ग्रामीणों ने मांग की है कि इस सडक़ पर नियमित पानी निकासी करवाई जाए। जिससे गड्ढों में पानी ना भरे।
पुलिया की नहीं ली सुध
सुहागपुरा-मोटीखेडी मार्ग पर डांगपुरा नाले की रपट टूट गई है।इससे आवागमन बाधित हो गया है। मोटीखेडी़, छोटी खेडीए मोटीपुटवासए छोटी पुटवासए तारा बावड़ी, लिपियां महुडा़, मोरियानखेडा़ और सुजानपुरा जाने में परेशानी हो रही है। मानवाधिकार निगरानी समिति के पीपलखूंट ब्लॉक अध्यक्ष नाथूलाल मीणा ने इसे दुरुस्त कराने की मांग की है।
कोटड़ी में सीसी पुलिया टूटी
मोवाई . निकटवर्ती कोटडी के नई आबादी में स्कूल के पास हाल ही में टंकी के सामने नाले में बनाई सीसी पुलिया टूट गई है। ग्राम पंचायत की ओर से यहां तीन लाख रुपए की राशि से बनाई गई थी।घटिया निर्माण के कारण यह पुलिया जगह-जगह से टूट गई है।इस पर बड़े गड्ढे हो गए हैं।कोटडी ग्राम पंचायत इस पुलिया पर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है।ग्रामीणों ने पुलिया की मरम्मत करानेा की मांग की है।

Home / Pratapgarh / प्रतापगढ़-पीपलोदा मार्ग पर जाम हुआ आम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो