scriptघर के बाहर बुलाकर की युवक पर फायरिंग, बचाने आए पिता घायल | firing on youth, father injured | Patrika News

घर के बाहर बुलाकर की युवक पर फायरिंग, बचाने आए पिता घायल

locationप्रतापगढ़Published: Jun 15, 2019 12:03:07 pm

Submitted by:

Ram Sharma

दो हमलावरों को पकडकऱ ग्रामीणों ने की धुनाईआक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के बाहरकिया प्रदर्शनकई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Pratapgarh

घर के बाहर बुलाकर की युवक पर फायरिंग, बचाने आए पिता घायल


प्रतापगढ़. रठांजना थाना क्षेत्र के थड़ा गांव में शुक्रवार शाम को तीन हमलावरों ने एक युवक को घर से बाहर बुलाकर उस पर फायरिंग कर दी। बचाव करने आए पिता की बांह पर गोली लगने से वे घायल हो गए। वारदात कर भागते दो हमलावरों को ग्रामीणों ने पकडकऱ धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया। जबकि एक अन्य आरोपी भाग गया। घायल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने रठांजना थाने के बाहर प्रतापगढ़-नीमच रोड पर जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच विवाद हो गया। भीड़ में से किसी ने पत्थर फेंके। जिससे पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए ग्रामीणों पर लाठियां भांजी और बल प्रयोग किया। इससे ग्रामीण खेतों में भाग गए। मामले को देखते हुए अन्य थानों से भी पुलिस जाप्ता रठांजना पहुंचा। मामले में पुलिस ने देर रात को कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए है। पुलिस ने बताया कि पत्रकार देवीलाल पुत्र तुलसीराम मालवीय व उसका परिवार शाम को अपने घर पर था। इस दौरान तीन युवक वहां मोटरसाइकिल लेकर आए। उन्होंने देवीलाल के पुत्र निलेश को बाहर बुलाया और विवाद करने लगे। निलेश की मां बाहर आई और समझाइश करने लगी। आवाज सुनकर देवीलाल भी घर से बाहर आया। हमलावरों ने निलेश पर फायर किए। इसमें दो गोलियां चूक गई, जबकि एक गोली देवीलाल के हाथ में लगी। कई ग्रामीण वहां पहुंचे और दो हमलावरों को पकड़ लिया। जबकि एक भाग गया। पकड़े गए युवकों को ग्रामीणों ने रस्सियों से बांधकर धुनाई कर दी। घायल देवीलाल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराकर उपचार किया गया।
दो को पकड़ा, तीसरे की तलाश
पुलिस ने बताया कि हमले के दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। जिसमें विक्रम पुत्र प्रकाश बलाई निवासी डाबला(मप्र) और सद्दाम पुत्र लाल मोहम्मद निवासी बूढ़ा (मप्र) है। जबकि तीसरे युवक की तलाश की जा रही है।
थाने के बाहर लगाया जाम, पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग
घटना से आक्रोशित कई गांवों से ग्रामीण रठांजना थाने पहुंच गए। जहां प्रतापगढ़-नीमच रोड पर जाम लगाया और पुलिस के खिलाफ रोष जताने लगे। इस दौरान किसी ग्रामीण ने पत्थर फेंक दिए। जिससे पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी। इसके बाद वहां से लोग भाग गए। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता, शहर कोतवाल गोपाल चंदेल आदि भी रठांजना थाने पहुंचे।
उपद्रव करने पर बल प्रयोग, मामला दर्ज
&थड़ा गांव में युवक पर फायरिंग के बाद आक्रोशित ग्रामीण रठांजना थाने पहुंचे। जहां उपद्रव करने लगे। इसे देखते हुए पुलिस ने सख्ती दिखाई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बलप्रयोग किया। इस मामले में मामले दर्ज किए गए है।
विजयपालसिंह संधु, पुलिस उप अधीक्षक, छोटीसादड़ी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो