scriptलक्जरी जीप से 5 क्टिंल डोडा चूरा पकड़ा | 5-piece Doda sawdust caught from luxury jeep | Patrika News

लक्जरी जीप से 5 क्टिंल डोडा चूरा पकड़ा

locationप्रतापगढ़Published: May 26, 2019 01:39:16 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

२५ कट्टों में भरा था डोडा चूरा

Pratapgarh

pratapgarh


प्रतापगढ़
धमोतर पुलिस ने गश्त के दौरान लक्जरी जीप से पांच क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है। जीप चालक अंधेर में भाग गया। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि धमोतर थाना प्रभारी दीपककुमार अपने पुलिस के साथ बावडीखेडा, भुत्यावड बारावरदा, हनुमान चौराया, तलाया में गश्त कर रहे थे। मेंरियाखेडी जाने वाले रोड स्थित पुलिया से आगे से सफेद कलर की स्कोर्पियो तेज गति से आती नजर आई। स्कोर्पियो चालक द्वारा अचानक सामने पुलिस जीप को देख स्कोर्पियो को रिवर्स में भगाने लगा। स्कोपिर्यो रोड के साइड में पडे पत्थरों से टकरा बंद हो गई। स्र्कोपियो चालक गाड़ी की फाटक खोल भागा। जिस पर पुलिस ने पीछा किया।लेकिन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। स्कोर्पियो के पीछे की सभी सीटें खोलकर देखी। २५ कट्टों में अफीम का डोडा चूरा मिला। जो वजन करने में 5 क्विंटल पाया गया। पुलिस ने गाड़ी के नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
डोडा चूरा से भरी पिकअप पकड़ी
पुलिस के चंगुल से एक आरोपी भागा
एक गिरफ्तार, एक अन्य फरार
प्लास्टिक के कट्टो में भरा था 2 क्विंटल 35 किलो डोडा चूरा
बिना नम्बर की है पिकअप
छोटीसादड़ी
उपखण्ड क्षेत्र के रम्भावली गांव में मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक पिकअप में भरकर अवैध रूप से ले जाया जा रहा डोडा चूरा जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया। वहीं एक आरोपी पुलिस के चंगुल से भागने में सफल रहा।
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम रम्भावली गांव में एसआई रतनलाल जटिया, शरबतसिंह, अर्जुनसिंह, प्रमोदसिंह नाकाबंदी के दौरान मध्यप्रदेश की ओर से आ रही एक बिना नंबर की पिकअप को पुलिस ने रोकने का इशारा किया। पुलिस को देख एक आरोपी पिकअप से कूदकर भाग निकला।वहीं पिकअप में बैठा दूसरा आरोपी को पकड़ कर पुलिस ने पूछताछ की। वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। जिस पर पिकअप की तलाशी में सफेद और काले कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ पाया गया। पिकअप में 12 प्लास्टिक के कट्टे थे जिनमें 2 क्विंटल 35 किलो डोडा चूरा पाया गया। आरोपी चित्तौडग़ढ जिले के बाड़ी गांव निवासी पंकज पुत्र बद्रीलाल नाई को गिरफ्तार किया। वहीं भागने वाले आरोपी का नाम छोटीसादड़ी क्षेत्र के अम्बावली गांव निवासी शौकीन उर्फ राहुल पुत्र किशनलाल नाई बताया गया है। एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि माल कहां से लाया और कहां ले जाया जा रहा था।
देर रात नहीं किया खुलासा दूसरे दिन दी जानकारी
पुलिस ने शुक्रवार को देर रात तक मीडिया के सामने अवैध रूप से डोडे चूरे परिवहन करने के मामले खुलासा नहीं किया।थोड़ी देर में जानकारी देने की बात करते रहे। शनिवार सुबह 11 बजे तक खुलासा नहीं करना पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान खड़ा करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो