scriptपंचायत राज सेवा परिषद ने विधायकों को सौंपे ज्ञापन | Panchayat Raj Service Council handed over memorandum to MLAs | Patrika News

पंचायत राज सेवा परिषद ने विधायकों को सौंपे ज्ञापन

locationप्रतापगढ़Published: Sep 22, 2018 06:15:12 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

मांगों को लेकर आंदोलन जारी

pratapgarh

पंचायत राज सेवा परिषद ने विधायकों को सौंपे ज्ञापन

पंचायत राज सेवा परिषद ने विधायकों को सौंपे ज्ञापन
मांगों को लेकर आंदोलन जारी
प्रतापगढ़ राजस्थान सरकार के साथ 3 साल में हुए नौ लिखित समझौता लागू कराने की मांग पर राजस्थान पंचायत राज सेवा परिषद का असहयोग आंदोलन शनिवार दसवें दिन भी जारी रहा।
पंचायत समितियों के बाहर धरने पर बैठे विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारियों ने अपनी मांगों पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने के लिए धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा एवं घाटोल विधायक नवनीतलाल मीणा को ज्ञापन सौंपे गए।
जयपुर पंचायत राज्य आयुक्त को विधायकों ने फोन पर वाजिब मांगों को अतिशीघ्र पूरा करने की अनुशंसा की। विकास अधिकारी संघ के जिलाध्यक्ष अनिल पहाडिय़ा एवं पंचायत प्रसार अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष रामनारायण कुमावत एवं ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर ने बताया कि सरकार द्वारा पूर्व में किए गए समझौतों की पालना नहीं की जा रही है। जिससे परिषद के कार्मिकों को भयंकर असंतोष व्याप्त हैं।जिले की 16 5 ग्राम पंचायतों पर ताले लगे हुए हैं।महानरेगा प्रधानमंत्री आवास स्वच्छ भारत मिशन के सभी कार्य ठप पड़े हुए हैं। पंचायत राज सेवा परिषद के आंदोलन का सरपंच संघ एवं पंचायत सहायक संघ ने भी समर्थन किया।आंदोलन के तहत 27 सितंबर को कार्मिकों द्वारा जिला मुख्यालय पर वाहन रैली निकाली जाएगी। 2 अक्टूबर को सभी कार्मिकों द्वारा जयपुर में आक्रोश रैली निकाली जाएगी।
धरियावद
धरना प्रर्दशन लगातार 10वें दिन शनिवार को भी पंचायत समिति परिसर धरियावद में जारी रहा। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष रविन्द्रसिंह राव के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर संगठन द्वारा दोपहर को पंचायत समिति परिसर में धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा को एक मांगपत्र सौंपा। संगठन अध्यक्ष रविन्द्रसिंह के अनुसार संगठन की ओर से दिए गए मांग पत्र पर विधायक मीणा ने संगठन की मांगों का सर्मथन करते हुए उनकी मांगों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर जल्द निराकरण एवं समाधान का भरोसा संगठन पदाधिकारियों को दिलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो