scriptशाहरुख खान के पास है दुनिया की सबसे फास्ट Bugatti Veyron कार, इतनी है कीमत | Shahrukh Khan Drive World Fastest Bugatti Veyron Car | Patrika News

शाहरुख खान के पास है दुनिया की सबसे फास्ट Bugatti Veyron कार, इतनी है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 01:01:30 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

Bollywood के सुपरस्टार शाहरुख खान के पास दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली और दमदार फीचर्स से लैस Bugatti Veyron कार है।

Bugatti Veyron

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने अपनी एक्टिंग से पूरी दुनिया को अपना फैन बनाया है। सुपरस्टार शाहरुख खान दुनिया के सबसे अमीर इंटरटेनर्स में से एक हैं, जिन्हें कारों काफी शौक है। कारों का शौक किसे नहीं होगा और इस शौक से शाहरुख भी पीछे क्यों रहते। जी हां किंग खान खान को कारों का काफी शौक है और उनके पास दुनिया की लगभग सभी लग्जरी और स्पोर्ट्स कारें मौजूद हैं। शाहरुख खान के पास एक खास कार है, जो दुनिया की सबसे ज्यादा तेज रफ्तार से दौड़ने वाली कार है।


ये है शाहरुख का कार कलेक्शन
शाहरुख खान के पास बीएमडब्ल्यू 6 सीरिज BMW 6 series, ऑडी क्यू6 Audi Q6, बीएमडब्ल्यू आई8 BMW I8, बीएमडब्ल्यू कनवर्टेबल BMW Convertible, रोल्स रॉयस फैंटम Rolls Royce Phantom, बीएमडबल्यू 7 सीरिज BMW 7 Series, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी Bentley Continental GT, मित्सुबिसी पजेरो Mitsubishi Pajero और लेंड क्रूजर Land Cruiser जैसी कारें मौजूद हैं।

दुनिया की सबसे तेज कार
इन सभी के अलावा शाहरुख के पास एक और दुनिया की सबसे ज्यादा बेहतरीन और तेज रफ्तार से दौड़ने वाली कार मौजूद है। जिसका नाम बुगाटी वेयरॉन Bugatti Veyron है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो बुगाटी वेयरॉन में 8.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डब्ल्यू16 इंजन है, जो कि 987 बीएचपी की पावर और 1250 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये कार सिर्फ 2.4 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। ये कार 430 किमी प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा तेज है।

कीमत
अगर कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है। बुगाटी वेयरॉन खूबसूरती और रफ्तार है बेजोड़ संगम है, जिसे देखते ही किसी भी कार लवर का दिल आ जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो