scriptविराट और धोनी से भी ज्यादा महंगी कार चलाता है ये टेनिस प्लेयर, जीता है राजाओं की जिंदगी | Roger Federer's Luxury and Expensive Car Collection | Patrika News

विराट और धोनी से भी ज्यादा महंगी कार चलाता है ये टेनिस प्लेयर, जीता है राजाओं की जिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2018 02:19:01 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर (Roger Federer) को कारों का काफी शौक है, जिसके चलते उन्होंने दुनिया की एक से बढ़कर एक लग्जरी कारें खरीदी हुई हैं।

Roger Federer

विराट और धोनी से भी ज्यादा महंगी कार चलाता है ये टेनिस प्लेयर, जीता है राजाओं की जिंदगी

स्विट्जरलैंड के मशहूर टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर Roger Federer आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। रोजर का जन्म 8 अगस्त, 1981 को बेसल, स्विट्जरलैंड में हुआ। रोजर को बचपन से ही टेनिस खेलने का शौक था, जिस कारण वो इतने बड़े खिलाड़ी बन पाएं हैं। आज हम आपको रोजर के उस शौक के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में आपको शायद ही पता होगा। जी हां रोजर फेडरर को कारों का काफी शौक है और उनके गैराज में ये लग्जरी कारें खड़ी हैं।

ये भी पढ़ें- नई Vitara Brezza में होंगे ये फीचर्स, लॉन्चिंग से पहले यहां जानें सभी बातें

मर्सिडीज-बेंज एसएलएस एएमजी (Mercedes-Benz SLS AMG)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 6208 सीसी का 5 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 420 बीएचपी की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टार्क जनेरट करता है। ये कार प्रति लीटर में 10.7 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- मात्र 10 रुपये के टूथपेस्ट से नई जैसी चमक उठेगी आपकी पुरानी Bike, ऐसे करें इस्तेमाल

मर्सिडीज ई-क्लास कैब्रियोलेट (Mercedes E-Class Cabriolet)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 3982 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 603.46 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टार्क जनेरट करता है। ये कार प्रति लीटर में 18 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- ये मामूली लेमिनेशन आपकी कार के शीशे को बना देगा बुलेटप्रूफ, कीमत बेहद कम

रेंज रोवर (Range Rover)

रेंज रोवर में 5 लीटर का इंजन है जो कि 567.25 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। ये एसयूवी प्रति लीटर में 7.8 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.97 करोड़ रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो