scriptधोनी ने ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर बजाया भारत का डंका, चलाते हैं ऐसी Bikes जिनकी पूरी दुनिया है दीवानी | mahendra singh dhoni loves these bikes | Patrika News

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर बजाया भारत का डंका, चलाते हैं ऐसी Bikes जिनकी पूरी दुनिया है दीवानी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 06:22:25 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

ऑस्ट्रेलिया पर वनडे सीरीज में जीत के हीरो रहे महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) की ये कारें और बाइक सबसे ज्यादा शानदार हैं।

Mahendra Singh Dhoni

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर बजाया भारत का डंका, चलाते हैं ऐसी Bikes जिनकी पूरी दुनिया है दीवानी

ऑस्ट्रेलिया पर वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रर्दशन करके महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni )ने एक बार फिर से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। धोनी ने वनडे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कि जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट के अलावा बाइक और कारों का खासा शौक है। आज हम धोनी के शानदार कार-बाइक कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

ये हैं धोनी की कुछ खास बाइक्स
राजदूत ( Rajdoot )
महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले राजदूत बाइक खरीदी थी, जिसकी कीमत सिर्फ 4,500 रुपये थी।

कावासाकी निंजा जेडएक्स-14आर ( Kawasaki Ninja ZX-14R )

कावासाकी निंजा एच2 आर ( Kawasaki Ninja H2R )

कन्फेडरेट X132 हेलकैट ( Confederate X132 Hellcat )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 2200 सीसी का वी-ट्वीन इंजन दिया गया है।

यामाहा थंडरकट ( Yamaha Thundercat )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 600 सीसी का इंजन दिया गया है।

हार्ले डेविडसन फेट बॉय ( Harley-Davidson Fat Boy )

ये हैं धोनी की खास कारें
फरारी 599 जीटीओ ( Ferrari 599 GTO ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 661 एचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ऑडी क्‍यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2967 सीसी का दमदार इंजन है जो कि 249 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 7

हमर एच2 ( Hummer H2 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 6.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 393 बीएचपी की पावर और 563 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 ( Land Rover Freelander 2 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो