इन लग्जरी कारों के शौकीन हैं स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल, हवा में उड़ने के लिए रखा है लग्जरी जेट

By: Sajan Chauhan

|

Published: 15 Jun 2018, 10:03 AM IST

पॉपुलर कार और बाइक

आज दुनिया के स्टील किंग यानी लक्ष्मी मित्तल (Laxmi Mittal) का 68वां जन्मदिन है। लक्ष्मी मित्तल एक भारतीय बिजनेसमैन हैं और यूके में रहते हैं। दुनिया के अमीरों में लक्ष्मी मित्तल का नाम आता है। आज हम यहां जानेंगे कि लक्ष्मी मित्तल को किन-किन कारों का शौक है और उनके पास यात्रा करने के लिए किस-किस तरह के साधन मौजूद हैं।

मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास (Mercedes-Benz C-Class)
मर्सिडीज-बेंज सी क्लास में 3982 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 502.88 बीएचपी की पावर और 700 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये कार 14.49 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.41 करोड़ रुपये है।

पोर्शे बॉक्सटर (Porsche BOXSTER)
पोर्शे बॉक्सटर में 2706 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 268 पीएस की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये कार 15 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ये कार सिर्फ 4.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

लक्ष्मी मित्तल के पास इनके अलावा 20 से ज्यादा लग्जरी कारें मौजूद हैं।

लक्ष्मी मित्तल के पास एक लग्जरी वैनिटी वैन भी है
इस वैनिटी वैन में एक बेडरूम, लिविंग रूम, बाथरूम और कार खड़ी करने के लिए गैराज भी है। लक्ष्मी मित्तल अक्सर इस वैनिटी वैन का इस्तेमाल परिवार के साथ घूमने के लिए करते हैं। इस वैनिटी वैन की कीमत कितनी है इसकी कोई भी जानकारी नहीं है।

इसी के साथ उनके पास एक प्राइवेट याट भी है और इस याट में सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं। कीमत की बात की जाए तो इस याट की कीमत लगभग 1,008 करोड़ रुपये है।

मित्तल के पास दुनिया का सबसे महंगा जेट भी मौजूद है। जी हां उनके पास Gulfstream 550 जेट है जो कि अंदर से काफी लग्जरी और बेहतरीन है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।