script25 साल गुमनामी में रहने के बाद वापस आई ये Supercar, लुक देखकर लोग हो रहे इसके दीवाने | ferrari 275 gtb car ready to be auction | Patrika News

25 साल गुमनामी में रहने के बाद वापस आई ये Supercar, लुक देखकर लोग हो रहे इसके दीवाने

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 05:40:21 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

1964 में तैयार की गई फरारी 275 जीटीबी ( Ferrari 275 GTB ) को खरीदने का सपना आप भी देखते हैं तो अब आप इसे पूरा भी कर सकते हैं।

Ferrari 275 GTB

25 साल गुमनामी में रहने के बाद वापस आई Ferrari 275 GTB

जब भी सुपरकारों की बात होती है तो सबसे पहले फरारी का नाम लोगों के दिमाग में आता है। दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी और तेज गति से दौड़ने वाली कार फरारी पूरी दुनिया में पसंद की जाती है। आज हम आपको उस दौर की एक सुपरकार के बारे में बता रहे हैं जब लग्जरी कारों की शुुरआत हुई थी। जी हां 1964 में तैयार की गई कार को खरीदने का सपना आप भी देखते हैं तो अब आप इसे पूरा भी कर सकते हैं। फरारी 275 जीटीबी ( Ferrari 275 GTB ) असेंबली सीक्वेंस में पहले नंबर पर रही थी।

ये भी पढ़ें- कभी पेट भर खाने को नहीं थे पैसे, आज 16 लाख की Bike और करोड़ों की कार में चलता है ये भोजपुरी एक्टर

नीलामी के दौरान इस कार की कीमत तय कीमत से ऊपर भी जा सकती है। इस कार को नीलामी के लिए 18-19 जनवरी को उतारा जाएगा। फरारी की ये सुपरकार 1966 में मॉन्ट कार्लो रैली में भी शामिल हुई है। 1911 के बाद से ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी की फील्ड हुई तरक्की का साइन माने जाने वाली ये कार काफी शानदार है।

ये भी पढ़ें- सड़कों पर तहलका मचाएगी Nissan की ये SUV, Creta और Brezza को देगी टक्कर

इस कार को नीलामी के लिए गुडिंग कंपनी ला रही है, जिसके सीनियर स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये कार लगभग 25 सालों से रेडार से बाहर थी और सड़क पर नहीं आई। यानि कि इस कार को पिछले 25 सालों से किसी ने भी नहीं देखा है। इस सुपरकार को फरारी की 10 ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ कारों में शामिल भी किया गया है। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए आपको भारी-भरकम रकम चुकानी होगी। इस कार काचेसिस नंबर 06003 है और इसका कलर लाल है। अभी से लोग इस विंटेज कार को देखने के लिए दीवाने हो रहे हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो फरारी 275 जीटीबी की कीमत 6-8 मिलियन डॉलर तक हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो