scriptRolls Royce चलाता है साउथ का ये सुपरस्टार, कार कलेक्शन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश | Chiranjeevi has cars like Rolls Royce Phantom, Toyota and Range Rover | Patrika News

Rolls Royce चलाता है साउथ का ये सुपरस्टार, कार कलेक्शन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2018 10:51:13 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

बेहतरीन एक्टर और कांग्रेसी नेता चिरंजीवी (Chiranjeevi) लग्जरी और शानदारों कारों के शौकीन हैं, कार कलेक्शन ऐसा कि जानकर उड़ जाएंगे होश।

Chiranjeevi

Rolls Royce चलाता है साउथ का ये सुपरस्टार, कार कलेक्शन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

साउथ इंडियन फिल्मों के मशहूर अभिनेता और कांग्रेसी नेता चिरंजीवी (Chiranjeevi) आज अपना 63वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 22 अगस्त, 1955 को आंध्र प्रदेश के मोगलथुर में जन्मे चिरंजीवी ने अभिलाषा, आदवीडोंगा, चैलेंज, इंद्रा, मास्टर और गैंग लीडर जैसी कई बेहतीरन फिल्मों में काम किया है। एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम करने वाले चिंरजीवी को लग्जरी कारों का खासा शौक है। आज हम यहां जानेंगे कि उनके पास कौन-कौन सी लग्जरी कारें हैं।

ये भी पढ़ें- Hyundai Elite i20 की ये बातें बनाती हैं इसे AUDI और BMW से भी खास

रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls Royce Phantom)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 6.8 लीटर का वी-12 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 8 स्पीड इंजन से लैस ये कार सिर्फ 6 सेकंड में 0-60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार को हाथों से बनाया गया है और ये सिर्फ एक कार ही नहीं है बल्कि आप इसे चलता फिरता महल भी कह सकते हैं। 5 सीटर वाली ये कार 9.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस लग्जरी कार की कीमत लगभग 8-10 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें- लुक और फीचर्स में कारों को भी फेल करेगा तीन पहियों वाला Peugeot Metropolis स्कूटर

टोयोटा लैंड क्रूजर (Toyota Land Cruiser)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 4.5 लीटर का वी-8 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 262 बीएचपी की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड इंजन से लैस ये एसयूवी सिर्फ 11.7 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। 7 सीटर वाली ये एसयूवी 11 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस इस लग्जरी एसयूवी की कीमत लगभग 1.41 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर वॉग (Range Rover Vogue)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 4367 सीसी का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 335 बीएचपी की पावर और 740 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड इंजन से लैस ये एसयूवी सिर्फ 7.7 सेकंड में 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। 5 सीटर वाली ये एसयूवी 12.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस इस लग्जरी एसयूवी की कीमत लगभग 1.97 करोड़ रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो