scriptरील लाइफ में विलेन का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा रियल लाइफ में हैं इन कारों के शौकीन | Ashutosh Rana's Luxury Car Collection | Patrika News

रील लाइफ में विलेन का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा रियल लाइफ में हैं इन कारों के शौकीन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 10, 2018 08:57:20 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

भारतीय सिनेमा में हिंदी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा इन खास कारों में चलते हैं।

Ashutosh Rana

रील लाइफ में विलेन का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा रियल लाइफ में हैं इन कारों के शौकीन

आज भारतीय सिनेमा के जाने माने कलाकर आशुतोष राणा अपना वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 नवंबर, 1967 को मध्यप्रदेश में जन्मे आशुतोष ने 1996 में अपने करियर की शुरुआत की और कई हिंदी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया। आज हम आपको आशुतोष राणा के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

मित्सुबिशी पजेरो ( mitsubishi pajero )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मित्सुबिशी पजेरो में 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 120 एचपी की पावर जनरेट करता है और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13.5 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 190 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये एसयूवी मात्र 14.5 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शऩ स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, फॉग लाइट्स, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्टीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 1 ( BMW X1 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1995 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 184 बीएचपी की पावर और 380 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार काफी ज्यादा शानदार और लग्जरी है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 17.05 किमी का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। रियर व्हील ड्राइव वाली ये कार मात्र 7.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 205 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एसी, पावर स्टीयरिंग, हीटर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, लैद सीट्स, लैदर स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल लॉक, रियर वाश वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एबीएस, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, रियर सीट बेल्ट, एडजेस्टेबल सीट्स, सीट बेल्ट वार्निंग, एयरबैग्स, एंटी थेफ्ट डिवाइस, की लैस एंट्री, क्रैश सेंसर और टायर प्रेशर मोनिटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो ये बीएमडब्ल्यू एक्स1 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 40 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो