scriptवाइब्रेंट गुजरात समिट: उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, पाकिस्‍तान से बरती दूरी | Vibrant Gujarat Summit: PM Modi meet with President Uzbekistan | Patrika News

वाइब्रेंट गुजरात समिट: उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, पाकिस्‍तान से बरती दूरी

Published: Jan 18, 2019 12:08:44 pm

Submitted by:

Dhirendra

वाइब्रेंट समिट में 15 लाख लोग और 100 से ज्यादा देशों के 3,000 प्रतिनिधियों के पहुंचने की उम्मीद है। इस सम्मेलन में पाकिस्तान से कोई भी प्रतिनिधि नहीं आएगा।

modi

वाइब्रेंट गुजरात समिट: उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, पाकिस्‍तान से बरती दूरी

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाइब्रेंट गुजरात समिट के नौवें संस्‍करण का गांधीनगर में उद्घाटन किया। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मेलन से इतर पीएम मोदी उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव से मुलाकात की। दोनों राष्ट्रों के बीच व्‍यापार, तकनीकी, वैज्ञानिक अनुसंधान सहित कई समझौतों पर भी हस्ताक्षर हुए। सम्मेलन में करीब 15 लाख लोग और 100 से ज्यादा देशों के 3,000 प्रतिनिधियों के पहुंचने की उम्मीद है। सम्मेलन में पाकिस्तान से कोई भी प्रतिनिधि नहीं आएगा। भारत सरकार ने पाकिस्‍तान को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया है।
अहमदाबाद में की शॉपिंग
आपको बता दें कि इस सम्मेलन की शुरुआत साल 2003 में बतौर राज्य का सीएम रहते मोदी ने की थी। इस बार गांधीनगर में दोल लाख वर्गमीटर क्षेत्र में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में लगभग 25 औद्योगिक और व्यावसायिक क्षेत्र अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रेड शो 22 जनवरी तक जारी रहेगा। आखिर के दो दिन आम जनता के लिए रहेंगे। इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने गुजरात ग्लोबल सम्मेलन के अंतर्गत कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। गुरुवार को पीएम ने गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल और अत्याधुनिक सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल का उद्घाटन किया था। फेस्टिवल में पीएम ने खुद के लिए कपड़ों की शॉपिंग भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो