script

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ

Published: Aug 27, 2018 11:49:30 am

मोदी सरकार में मंत्री उमा भारती ने सीहोर के प्राचीन गणेश मंदिर में भगवान का दर्शन करने के बाद यह बयान दिया था।

rahul uma

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ

नई दिल्‍ली। केंद्रीय पेयजल और स्‍वच्‍छता मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर चौकाने वाला बयान दिया है। उन्‍होंने 1984 दंगे में कांग्रेस का हाथ न होने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल को मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ बताया है। इसके साथ ही उन्‍होंने उपचार कराने की नेक सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ऐसा व्यक्ति है जो मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है। इन दिनों उनके बयान से साफ है कि वो मानसिक अस्वस्थता के शिकार हैं। बता दें कि एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीहोर के प्राचीन गणेश मंदिर में भगवान का दर्शन करने के बाद यह बयान दिया था।
राहुल के लिए भगवान से मांगी शुभकामना
सीहोर में भगवान का दर्शन करने के बाद जब उमा भारती पत्रकारों से रूबरू हुई तो उन्होंने 1984 दंगों पर राहुल गांधी के दिए बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि राहुल गांधी जो बोलते हैं, जो करते हैं वो संसद में सबने देखा है। लेकिन अभी उन्होंने जो बोला उससे कांग्रेसी भी भौचक्‍के हैं। उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं थी, जबकि सारे केस कांग्रेस के लोगों पर चले। कई नेताओं को जेल हो गई। ऐसे में जिस व्यक्ति को याद ही न रहता हो कि उसे क्या बोलना और क्या करना है उस व्यक्ति के मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए मैं भगवान से आज कामना करूंगी क्योंकि वो एक बहुत बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं।
कांग्रेस की चिंता
उमा भारती ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की बेहद चिंता हो रही है। जिस खानदान में और पार्टी में मोतीलाल नेहरू, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे महापुरुष हुए और आज उसी पार्टी में ऐसा व्यक्ति है जो मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है तो आप क्‍या कहेंगे।
लंदन में क्‍या कहा था राहुल ने
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी यूरोपीय देशों की यात्रा पर हैं। विदेश यात्रा पर गए राहुल गांधी ने ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं की सभा में शुक्रवार को कहा था कि 1984 की घटना एक त्रासदी थी और बहुत दुखद अनुभव था। लेकिन उन्होंने इससे असहमति जताई कि इसमें कांग्रेस शामिल थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मुझे लगता है कि किसी के भी खिलाफ कोई भी हिंसा गलत है। भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है लेकिन जहां तक मैं मानता हूं उस समय कुछ भी गलत किया गया तो उसे सजा मिलनी चाहिए और मैं इसका 100 फीसदी समर्थन करता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो