scriptमिशन 2019: गठबंधन पर बोले उद्धव ठाकरे, इसलिए भाजपा से हाथ मिलाने को हुए राजी | Uddhav thackeray told why shiv sena alliance with bjp for 2019 | Patrika News

मिशन 2019: गठबंधन पर बोले उद्धव ठाकरे, इसलिए भाजपा से हाथ मिलाने को हुए राजी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 11:29:31 am

Submitted by:

Mohit sharma

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया खुलासा
बीजेपी के साथ गठबंधन पर इसलिए हुए राजी

Uddhav thackeray

मिशन 2019: गठबंधन पर बोले उद्धव ठाकरे, इसलिए भाजपा से हाथ मिलाने को हुए राजी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन पर अंतिम मुहर लग गई है। दोनों दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को खुलासा किया कि उन्होंने किस वजह से भाजपा के साथ समझौता किया। उन्होंने कहा कि क्योंकि भगवा पार्टी का अपने गठबंधन सहयोगियों को लेकर व्यवहार में बदलाव देखने को मिला है। यह बात उन्होंने खुद महसूस की है। ठाकरे ने कहा कि यही वजह है कि उन्होने भाजपा के साथ जाने का फैसला किया।

यह खबर भी पढ़ें— मिशन 2019: कांग्रेस ने प्रियंका और सिंधिया की मदद को लगाए 3-3 सचिव, इनके नाम शामिल

शिवसेना का सीएम बनते देखना चाहते है उद्धव ठाकरे

इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हे भाजपा का यह प्रस्ताव बिल्कुल मंजूर नहीं है, जिसमें उसी पार्टी का सीएम बनाने की बात कही गई है, जिसके जितने अधिक विधायक होंगे। उद्धव ने कहा कि वह शिवसेना का सीएम बनते देखना चाहते है और इसके लिए काम करते रहेंगे। हालांकि उन्होंने पहली लड़ाई चुनाव जीतना बताया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को भाजपा और शिवसेना का गठबंधन और अगला लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में शिवसेना के खाते में 23 सीटें आई हैं, जबकि भाजपा 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

यह खबर भी पढ़ें— देश के मशहूर साहित्यकार और आलोचक नामवर सिंह का निधन, एम्स में ली अंतिम सांस

अमित शाह ने किया गठबंधन सभी कार्यकर्ताओं की मंशा

वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी साफ कर दिया है कि सभी कार्यकर्ताओं की मंशा दोनों दलों को एकसाथ चुनाव लड़ता देखने की है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता चाहते थे कि केंद्र और राज्य में इन दोनों दलों की ही सरकार बने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो