scriptमोदी के खिलाफ तेजस्वी यादव ने खोला मोर्चा, बिहार में आज से ‘बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ’ यात्रा | Tejasvi yadav start yatra against modi govt on unemplyoment issue | Patrika News

मोदी के खिलाफ तेजस्वी यादव ने खोला मोर्चा, बिहार में आज से ‘बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ’ यात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2019 11:49:57 am

मोदी के खिलाफ तेजस्वी यादव ने खोला मोर्चा, बिहार में आज से ‘बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ’ यात्रा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक दलों की हलचल भी तेज होती जा रही है। अब मोदी सरकार के खिलाफ आरजेडी ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिगुल फूंक दिया है। बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए तेजस्वी आज से तीन दिवसीय बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा निकालेंगे। यात्रा से पहले यादव ने कहा है कि इस बार उनकी लड़ाई आर-पार की होगी।
मौसम अलर्टः आने वालो तीन दिन तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ पड़ेगी कड़ाके की ठंड


हम लड़ेंगे और हक लेकर मरेंगे
तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि हम लड़ेंगे और हक लेकर मरेंगे। उन्होंने कहा कि देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार ने सिर्फ जुमले सुनाकर जनता को ठगा है, लेकिन अब सरकार को जवाब देना होगा। यात्रा से पहले तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार के सामने अपनी कई मांगे रखी हैं। तेजस्वी यादव ने मांग की है कि जातीय जनगणना कराओ और जातीय आधार पर आरक्षण बढ़ाओ।
ये तीन मांगे भी रखीं
तेजस्वी यादव ने इसके अलावे तीन और मांगे भी रखी हैं, जिसमें एससी एसटी और ओबीसी का मिलने वाला आरक्षण बढ़ा कर 90 फीसदी करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने अतिपिछड़ों को 40 फीसदी आरक्षण देने और आखिरी मांग में निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने की मांग की है।
आपको बता दें कि बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। 28 जनवरी को राष्ट्रीय सांख्यिकीय आयोग के दो सदस्यों ने इसी मुद्दे को लेकर अपना इस्तीफा दे दिया था। आयोग के कार्यवाहक चेयरपर्सन पीसी मोहन और प्रोफेसर जेवी मीनाक्षी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। दोनों अधिकारियों के इस्तीफे के बाद बेरोजगारी के आंकड़े लीक हो गए थे, जिसके बाद केंद्र सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो