scriptनीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में शामिल होंगे कई विपक्षी नेता | tejashwi yadav's protest against nitish kumar at jantar mantar | Patrika News

नीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में शामिल होंगे कई विपक्षी नेता

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2018 10:26:26 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

मुजफ्फरपुर कांड के विरोध में जंतर-मंतर पर होने जा रहे प्रदर्शन पर विपक्ष के कई नेता शामिल होने जा रहे हैं।

tejeshwi

नीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में शामिल होंगे कई विपक्षी नेता

नई दिल्ली। देश को हिला देने वाले मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से जहां जनता में गुस्से का माहौल है, वहीं राजनैतिक दल इस मुद्दे को लेकर नीतीश सरकार को लगातार घेर रहे हैं। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। आज मुजफ्फरपुर कांड के विरोध में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन का आयोजन होने जा रहा है। इस धरने में विपक्ष के कई नेता शामिल होंगे। उधर खबर है कि तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “मैं इस घटना से दुखीं हूं, मैं सो भी नहीं पाया हूं। सात बहनों का भाई हूं। मैं कई बेटियों का चाचा और मामा हूं।”
चीन का नया पैंतरा: डोकलाम गतिरोध के बाद अब तिब्बत में तैनात करेगा इलेक्ट्रोमैगनेटिक रॉकेट लॉन्चर


विपक्ष का लगेगा जमावड़ा
आज होने वाले इस प्रदर्शन में विपक्ष के नेता शामिल होने जा रहे हैं। इस प्रदर्शन की अगुवाई लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक शाम 5:30 बजे विरोध प्रदर्शन होगा। नीतीश कुमार के खिलाफ होने जा रहे इस हल्ला बोल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पहुंचने की उम्मीद है। अरविंदर केजरीवाल ने तो दिल्ली की जनता से धरने में पहुंचने के लिए ट्वीट कर अपील भी की है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी तेजस्वी का साथ दे सकती हैँ। TMC के कई वरिष्ठ नेता भी पहुंचेंगे। खबर है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस धरना प्रदर्शन का हिस्सा बन सकते हैं। इसके अलावा तेजस्वी को वामदलों का भी समर्थन मिला है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जंतर-मंतर पर धरना करने का एलान किया था। वहीं भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी के इस कदम को बिहार को शर्मसार करने वाला बताया है।
https://twitter.com/hashtag/MuzaffarpurMassRape?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1025602098539503616?ref_src=twsrc%5Etfw
बिहार बहाना, 2019 पर निशाना
विपक्ष के नेता एकजुट होने का कोई बहाना नहीं छोड़ रहे हैं। जब भी मौक मिल रहा है वे भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन पर हमला बोल रहे हैं। एक बार फिर से विपक्ष की एकता इस धरना प्रदर्शन में नजर आएगी। कहा जा रहा है कि बिहार को बहाना बनाते हुए विपक्ष की नजर मिशन 2019 पर है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने कमर कस ली है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि महागठबंधन ने प्रधानमंत्री के चेहरे के बिना लोकसभा चुनाव में उतरने की रणनीति बनाई है। नतीजे आने के बाद ही पीएम चुना जाएगा।
https://twitter.com/SushilModi/status/1025569583237722112?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो