scriptकांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा- पीएम मोदी ने एक बार फिर बोला झूठ, केसरी दलित नहीं वैश्‍य थे | Tariq Anwar said: PM Modi is lying, Kesari not Dalit he is vaishya | Patrika News

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा- पीएम मोदी ने एक बार फिर बोला झूठ, केसरी दलित नहीं वैश्‍य थे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 08:59:29 am

Submitted by:

Dhirendra

तारिक अनवर ने कहा कि पीएम ने एक बार फिर झूठ बोला है। उन्‍हें केसरी जी के बारे में सही जानकारी नहीं है।

tariq anwar

एनसीपी से भागे तारिक अनवर ने कहा- पीएम मोदी गलत बोल रहे हैं, केसरी दलित नहीं वैश्‍य थे

नई दिल्‍ली। एनसीपी से कांग्रेस में घर वापसी करने वाले तारिक अनवर ने पीएम मोदी के बयान पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि चचा केसरी के बारे में पीएम मोदी ने मध्‍य प्रदेश की एक जनसभा में झूठ बोला है। उन्‍होंने पीएम मोदी को गलत ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी को पहुंचाने के लिए कई लोगों ने केसरी को पांच साल के कार्यकाल को पूरा करे बिना ही पद से हटा दिया। लेकिन ये सच नहीं है। मैडम ने उन्‍हें पद पर बने रहने के लिए कहा था, लेकिन उन्‍होंने खुद उनके लिए पद छोड़ दिया था।
अमृतसर हादसे में नया खुलासा, हाफिज सईद का करीबी गोपाल सिंह चावला हो सकता है इस हमले का मास्‍टरमाइंड

केसरी खुद इस्‍तीफे की पेशकश की थी
कांग्रेस की ओर से पीएम पर पलटवार करते हुए तारिक अनवर ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केसरी जी दलित नहीं थे, वह वैश्य समुदाय से थे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा ने कहा कि केसरी जी ने खुद कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। उस समय मैं सीताराम केसरी का राजनीतिक सलाहकार था इसलिए मुझे यह जानकारी है।
जानकारी दुरुस्‍त कर लिया करें पीएम
आपको बता दें कि रविवार को कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करते हुए पीएम ने आरोप लगाया था कि दलित नेता सीताराम केसरी को कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया गया था। इसी के साथ उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाने के लिए केसरी को अध्यक्ष पद से हटाया गया था। पीएम मोदी का यह बयान गलत तथ्‍यों पर आधारित है। पीएम को चाहिए कि बोलने से पहले जानकारी दुरुस्‍त कर लिया करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो