script

पाकिस्तानी राजनयिकों को नहीं मिली कोलकाता जाने की इजाजत

Published: Mar 15, 2016 07:51:00 pm

वहीं, भारतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान के सिर्फ पांच राजनयिकों को कोलकाता जाने से रोका गया है

Pak Diplomats

Pak Diplomats

नई दिल्ली। भारत ने मंगलवार को 19 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 विश्वकप मुकाबला देखने के लिए पाकिस्तान के 7 राजनयिकों को कोलकाता जाने की इजाजत नहीं दी है। पाकिस्तानी टीम पहले ही कोलकाता पहुंच चुकी है। पाकिस्तानी सूत्रों ने नई दिल्ली में कहा कि भारत की ओर से उन्हें कोलकाता जाने की इजाजत नहीं देना अस्वीकार्य है। इस्लामाबाद में भारत के उपउच्चायुक्त जे पी सिंह को बुलाकर हमने आधिकारिक तौर पर अपना विरोध दर्ज करवा दिया है।

वहीं, भारतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान के सिर्फ पांच राजनयिकों को कोलकाता जाने से रोका गया है। हमनें दो राजनयिकों को यात्रा परमिट जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई
के साथ नजदीकी संबंध होने के चलते दूसरे राजनयिकों को परमिट नहीं जारी किए गए हैं।

पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि दोपहर 3.30 बजे तक सात में से एक राजनयिक को यात्रा परमिट जारी नहीं किया गया था। वहीं, पाकिस्तानी सूत्रों ने कहा कि उच्चायुक्त अब्दुल बासित को भी अभी तक विदेश मंत्रालय की ओर से कोलकाता जाने की इजाजत नहीं मिली है। हालांकि, बासित के गुरुवार तक कोलकाता जाने की संभावना है।

एक राजनयिक ने बताया कि हम लोग अपनी टीम का समर्थन करने के लिए कोलकाता जाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत क्रिकेट के मुद्दे पर अनावश्यक रूप से पाकिस्तान के प्रति विपरीत रवैया अपनाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो