scriptक्यों चंद्रबाबू नायडू तेलंगाना रैली में सोनिया गांधी के साथ नहीं साझा करेंगे मंच? | Sonia Gandhi and Chandrababu Naidu willnt be seen together | Patrika News

क्यों चंद्रबाबू नायडू तेलंगाना रैली में सोनिया गांधी के साथ नहीं साझा करेंगे मंच?

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 08:03:00 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

पिछले महीने ही राज्य में दोनों पार्टियों ने अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाया है।

sonia gandhi

क्यों चंद्रबाबू नायडू तेलंगाना रैली में सोनिया गांधी के साथ नहीं साझा करेंगे मंच?

आंध्रपेदेश में इसी साल 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए टीडीपी और कांगेस ने अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाया है। इसी सिलसिले में राज्य में दोनों पार्टियों के नेता मिलकर चुनाव प्रचार करने वाले हैं। अटकलें लगाई जा रही थीं कि 23 नवंबर को तेलंगाना में होने वाली रैली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एक साथ मंच सांझा करेंगे।
किंतु राज्य प्रभारी आरसी खुंटिया ने खुलासा किया है कि टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू 23 नवंबर को तेलंगाना में होने वाली रैली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के साथ मंच साझा नहीं करेंगे। उनके इस बयान से दोनों वरिष्ठ नेताओं के मंच सांझा करने की अटकलों पर विराम लगा दिया है।
गौर हो, पिछले महीने ही राज्य में दोनों पार्टियों ने अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाया है। इसके बाद से ही दोनों नेताओं के एक साथ मंच पर आने की बातें कही जा रही थीं।
कांग्रेस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के खिलाफ टीडीपी और तेलंगाना जन समिति, भाकपा के साथ गठबंधन किया है। इसे ‘प्रजकुट्टमी’ (जन गठबंधन) नाम दिया गया है।

खुंटिया के अनुसार- राहुल गांधी के 28 और 29 नवंबर को राज्य के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान नायडू कांग्रेस के साथ प्रचार करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नायडू सभी रैलियों में तो नहीं, किंतु कुछ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच जरूर साझा करेंगे। खुंटिया के अनुसार- कांग्रेस 23 नवंबर को राज्य में घोषणापत्र जारी करने की योजना बना रही है।
बता दें कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 23 नवंबर को तेलंगाना के मेडचल में एकसाथ चुनावी सभा करेंगे जिसके लिए पार्टी ने करीब 70 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन लगाने का फैसला किया है ताकि दोनों नेताओं की बातों को राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो