scriptआम चुनाव में भाजपा को नहीं मिलेंगे सहयोगी, वे देशभर में देख सकते हैं: थरूर | Shashi Tharoor: Major chances of govt making by UPA not by NDA | Patrika News

आम चुनाव में भाजपा को नहीं मिलेंगे सहयोगी, वे देशभर में देख सकते हैं: थरूर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 05:54:40 pm

शशि थरूर ने कहा, “इसलिए, राजग-3 (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के मुकाबले संप्रग के सत्ता में आने की अधिक संभावना है।”

news

VIDEO: शशि थरूर ने पीएम मोदी को कहा ‘चायवाला’, नेहरू की वजह से बने पीएम

कोलकाता। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की मानें तो उनकी पार्टी आगे बढ़ रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में यदि उसे (कांग्रेस) सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कम सीटें मिलती हैं, तो भी वह अपने सहयोगियों की मदद से संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की सरकार बना सकती है।
थरूर ने शुक्रवार देर शाम कोलकाता के अपीजे कोलकाता साहित्योत्सव में बातचीत के दौरान कहा, “कांग्रेस आगे बढ़ रही है। मैं आपको कोई सटीक संख्या नहीं दे सकता, क्योंकि गठबंधन को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन मैं यह कहूंगा कि अगर हमें भाजपा से कम सीटें मिलीं, तो भी हमारे पास पर्याप्त क्षेत्रीय दल होंगे जो हमारे साथ गठबंधन करना चाहेंगे।”
पीएम मोदी
उन्होंने कहा, “इसलिए, राजग-3 (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के मुकाबले संप्रग के सत्ता में आने की अधिक संभावना है।”

थरूर ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, “भाजपा के करीब 160 से लेकर 282 सीटें जीतने की संभावना है।”
थरूर ने कहा, “उन्हें सहयोगी नहीं मिलेंगे। वे देश भर में देख सकते हैं, यहां तक कि 2014 में जो उनके सहयोगी थे.. उनमें से कुछ ने उन्हें छोड़ दिया है।”

उन्होंने कहा कि यह देखना दिलचस्प है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने प्रकाशन में त्रिशंकु सरकार की भविष्यवाणी की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर देखा जाए तो भाजपा काफी वोट खो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो