scriptशरद यादव और अली अनवर को राज्यसभा का नोटिस, पूछा क्यों न रद कर दी जाए सदस्यता? | Sharad Yadav and Ali Anwar asked the notice of Rajya Sabha | Patrika News

शरद यादव और अली अनवर को राज्यसभा का नोटिस, पूछा क्यों न रद कर दी जाए सदस्यता?

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2017 03:36:00 pm

Submitted by:

Mohit sharma

शरद यादव और अली अनवर की सदस्या समाप्त करने के लिए जेडीयू की ओर से सभापति वेंकैया नायडू को एक ज्ञापन सौंपा गया था।

Sharad Yadav
नई दिल्ली। जेडीयू की संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह व महासचिव संजय झा की मांग पर राज्यसभा सचिवालय ने जेडीयू के बागी नेता शरद यादव और अली अनवर को नोटिस भेजा है। राज्यसभा सचिवालय की ओर से जारी नोटिस में दोनों नेताओं से पूछा गया है कि क्यों न आपकी सदस्यता रद्द कर दी जाए। बता दें कि शरद यादव और अली अनवर की सदस्या समाप्त करने के लिए जेडीयू की ओर से सभापति वेंकैया नायडू को एक ज्ञापन सौंपा गया था। जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने बताया हमारी पार्टी ने पहले ही शरद यादव को एक पत्र भेजकर उन्हें लालू प्रसाद यादव की रैली में शामिल न होने के लिए कहा था। संजय ने बताया कि शरद को पार्टी की ओर से बताया गया था कि यदि वो इसके बाद भी रैली में शामिल होते हैं तो उनका पार्टी को स्वेच्छा से छोडऩा समझा जाएगा।
लालू की रैली में शामिल होने को बनाया आधार

बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की एकता को दिखाने के लिए आरजेडी ने पटना में 27 अगस्त को एक रैली का आयोजन किया था। इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी हिस्सा लिया था। संजय ने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर आरजेडी की रैली थी और शरद यादव ने पार्टी की ओर से दी गई चेतावनी के बावजूद रैली में हिस्सा लिया। जेडीयू नेता ने यह भी कहा कि शरद ने हमारी पार्टी की मना करने के बाद भी न केवल रैली में भाग लिया, बल्कि भाषण भी दिया।
अपना रखा है बगावती रुख

बता दें कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन को छोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद से शरद यादव समेत कई नेता नाराज चल रहे हैं। वहीं कुछ शरद यादव और अली अनवर खुलकर पार्टी के विरोध में आ गए हैं। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव अली अनवर सहित कुछ और नेताओं ने पार्टी से बगावत की और महागठबंधन टूटने के बाद लगातार पार्टी विरोधी बयान दे रहे हैं। इन नेताओं ने हालही में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की रैली में भी हिस्सा लिया था, जिसके बाद पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो