script

बालाकोट हमले को लेकर पवार का मोदी सरकार पर तंज, कहा-पाक में नहीं कश्मीर में हुआ एयर स्ट्राइक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 07:34:41 am

Submitted by:

Shivani Singh

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर शरद पवार ने उठाए सवाल
कहा- भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई नहीं की
बीजेपी ने एयर स्ट्राइक को लेकर खूब सुर्खियां बटोरीं

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। पवार ने तंज भरे लफ्जों में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मोदी सरकार की ओर से कार्रवाई पाकिस्तान नहीं बल्कि कश्मीर में की गई थी।

यह भी पढ़ें

नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, JDU अकेले अपने दम पर चार राज्यों में लड़ेगी चुनाव

इस वजह से जीती BJP

modi

एनसीपी नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने में बीजेपी की इसी सांस्कृतिक सांप्रदायिकता ने मदद की। एक समुदाय का दूसरे के खिलाफ खड़ा होना देश के लिए खतरनाक है। शरद पवार ने आगे कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिर्फ इसलिए पसंद करती है क्योंकि उनकी सरकार ने दुश्मन को उसके घर में जाकर मारने की बात कही थी। लेकिन सच्चाई तो यह है कि हमला पाकिस्तान में नहीं बल्कि कश्मीर में हुआ था। कश्मीर भारत का हिस्सा है।

इस वजह से किया गया एयर स्ट्राइक

 

air strike
पवार ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए जो भी कदम उठाए, इसका ये मतलब नहीं है कि भारत ने पाकिस्तान में प्रवेश किया। लोगों को नियंत्रण रेखा और वहां के बारे में कोई समझ नहीं। यही वजह है कि उन्हें लगता है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। लेकिन ऐसा नहीं। एनसीपी नेता ने कहा कि यह सब सिर्फ एक विशेष समुदाय के प्रति विरोध पैदा करने के लिए किया गया था। जिसने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुंचाया।
बालाकोट एयर स्ट्राइक पर मोदी ने बटोरी सुर्खियां

modi
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने सैनिकों और उनकी शहादत पर वोट मांगे थे। पीएम ने अपने भाषण में आतंकवादियों को उनके ‘घर में घुस कर मारेंगे’ का खूब इस्तेमाल किया था।
पुलवामा का बदला

pulwama attack

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जवानों की शहादत का बदला लेते हुए केंद्र सरकार ने पाक अधिकृत कश्मीर में रातों-रात एयर स्ट्राइक कराई थी। वायुसेना ने इस हमले में पाक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के कई ठिकानों को निशाना बनाया था। इसमें जैश के 300 से भी ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो