scriptतेज-तेजस्वी के समर्थन में कुशवाहा, कहा- दोनों भाई के विवाद से चुनाव में नहीं हुआ नुकसान | rlsp suprimo upendra kushwaha defend tejaswi and tej pratap | Patrika News

तेज-तेजस्वी के समर्थन में कुशवाहा, कहा- दोनों भाई के विवाद से चुनाव में नहीं हुआ नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 05:16:58 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

लोकसभा चुनाव में मिली हार से RJD में घमासान
तेज और तेजस्वी यादव पर नेता फोड़ रहे हैं हार का ठिकरा
कुशवाहा ने कहा- इस हार के लिए सभी बराबर जिम्मेवार

upendra kushwaha

तेज-तेजस्वी के समर्थन में कुशवाहा, कहा- दोनों भाई के विवाद से चुनाव में नहीं हुआ नुकसान

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) का परिणाम घोषित हो चुका है। बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) ने इस चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। वहीं, हार के कारण विपक्षी पार्टियों में खलबली मची हुई है। कांग्रेस के बाद अब बिहार महागठबंधन में भी बवाल शुरू हो गया है। RJD के कुछ नेताओं का कहना है कि तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के कारण इस चुनाव में महागठबंधन हारी है। इसी बीच महागठबंधन का हिस्सा रहे RLSP के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) ने इनका बचाव करते हुए कहा कि दोनों भाइयों के निजी विवाद से महागठबंधन को को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
पढ़ें- अध्यक्ष पद पर बने रह सकते हैं राहुल गांधी, आज शाम कांग्रेस नेताओं की बुलाई आपात बैठक

सभी लें हार की जिम्मेवारी- कुशवाहा

महागठबंधन की हार पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि सभी को हार की जिम्मेवारी लेनी चाहिए और मैं भी जिम्मेवारी लेता हूं। उन्होंने कहा कि कहा महागठबंधन को रणनीति बदलने की जरूरत है। कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कमियों को दूरे करेंगे और 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन सत्ता में वापस आएगा। गौरतलब है कि आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के बीच के विवाद के कारण पार्टी को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पार्टी तेजप्रताप के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए।
पढ़ें- LJP की ओर से रामविलास बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री, चिराग के ऊपर पार्टी की जिम्मेदारी

RJD में घमासान

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को आरजेडी विधायक महेश्वर यादव ने कहा था कि तेज प्रताप नेता प्रतिपक्ष से इस्तीफा दें। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे तो आरजेडी के कई विधायक उनके संपर्क में है। सब एक साथ पार्टी छोड़ देंगे। हालांकि, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ( हम ) नेता जीतन राम मांझी ने तेजस्वी का बचाव किया था। उनका कहना है कि इस हार के लिए कोई एक व्यक्ति जिम्मेदारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो