संसद के फर्स्ट डे-फर्स्ट शो पर लेट हुए राहुल गांधी, जल्दी जल्दी में ली शपथ

By: Chandra Prakash Chourasia

Updated On: Jun, 17 2019 10:41 PM IST

    • संसद सत्र के पहले दिन सदस्यों ने ली शपथ
    • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी शपथ की जानकारी

नई दिल्ली। केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद बने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सांसद पद पर शपथ ली। हालांकि उनके शपथ लेने से पहले इस बात पर सस्पेंस बना हुआ था कि वह आज शपथ लेंगे या नहीं, क्योंकि वह दोपहर तक संसद नहीं आए थे। संसद भवन में जब सांसद शपथ ले रहे थे तब मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ( ramdas athawale ) ने सदन में ही चुटकी लेने से नहीं चूके। उन्होंने कहा-'Rahul Gandhi जी कहां हैं ? दिख नहीं रहे।'

यह भी पढ़ें: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष बने जे पी नड्डा, संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

शपथ तो लिए...लेकिन जल्दी में दिखे

इसके बाद 2.38 बजे राहुल गांधी ने ट्वीट कर दोपहर में शपथ लेने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'लोकसभा के सदस्य के रूप में मेरा लगातार चौथा कार्यकाल आज से शुरू होता है। केरल के वायनाड का प्रतिनधित्व करते हुए मैं आज दोपहर शपथ लेकर संसद में शपथ लेकर अपनी नई पारी की शुरूआत करूंगा। मैं यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं भारत के संविधान के प्रति सच्ची विश्वास और निष्ठा रखूंगा।' राहुल के शपथ लेते वक्त सोनिया गांधी भी सदन में मौजूद थीं। शपथ के वक्त राहुल इतनी हड़बड़ी में दिखें कि अपना हस्ताक्षर करना भूल गए। इसके बाद अधिकारी ने उन्हें बुलाकर फाइल पर साइन किया।

यह भी पढ़ें: Pragya Singh Thakur की शपथ पर लोकसभा के अंदर विपक्ष ने किया हंगामा

अध्यक्ष पद पर रहेंगे या नहीं बना हुआ है सस्पेंस

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। वहीं उनके विदेश से लौटने को लेकर भी पिछले कई दिनों से अलग अलग चर्चा चल रही थी। कई नेताओं का कहना था कि वह अपने जन्मदिन 19 जून को ही भारत लौटेंगे और जब सभी सांसदों का शपथ लेने का कार्यक्रम पूरा हो चुका होगा। लेकिन सोमवार को उन्होंने बाकयदा ट्वीट कर अपने शपथ लेने की जानकारी दी। इससे पहले उनके आवास पर बहन प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) उनसे मिलने गई थी। विदेश से राहुल गांधी कब लौटे ? इस सवाल का जवाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के पास भी नहीं था।

Published On:
Jun, 17 2019 10:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।