scriptराहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी बदला प्रोफाइल, नाम के आगे से हटाया कांग्रेस अध्यक्ष | Rahul Gandhi remove congress president on her social media | Patrika News

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी बदला प्रोफाइल, नाम के आगे से हटाया कांग्रेस अध्यक्ष

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 06:07:35 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

Congress President पद से Rahul Gandhi का इस्तीफा
सोशल मीडिया पर भी बॉये से हटाया अध्यक्ष शब्द
राहुल के इस्तीफे पर स्मृति ईरानी बोलीं- जय श्री राम

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भी बदला प्रोफाइल, नाम के आगे से हटाया कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार से पार्टी में उपजा विवाद अब खुलकर सामने आ चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi ने बुधवार को घोषणा की कि वह अब Congress President नहीं हैं। चार पन्नों की चिट्ठी लिखकर उन्होंने Resignation का ऐलान किया। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के आगे से ‘कांग्रेस अध्यक्ष’ भी हटा दिया है।

Rahul Gandhi social media

सोशल मीडिया पर बदला बायो

राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @RahulGandhi पर पहले लोकसभा सदस्य और कांग्रेस अध्यक्ष लिखा था, वहीं अब सिर्फ मेंबर ऑफ इंडियन नेशनल कांग्रेस और मेंबर ऑफ पार्लियामेंट लिखा हुआ है। राहुल के फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत हर सोशल प्लेटफॉर्म पर बायो बदल दिया गया है।

सनी देओल के प्रतिनिधि वाले फैसले से गुरदासपुर में बढ़ा विवाद, अब सांसद ने दी सफाई

Rahul Gandhi social media

स्मृति ने कहा- जय श्री राम

अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी भी प्रतिक्रिया दी है। अमेठी में राहुल को मात देने वाले ईरानी राहुल के इस्तीफे पर सिर्फ जय श्री राम कहकर अपनी बात खत्म कर दी।

खुर्शीद बोले- वे अभी भी हमारे नेता

वहीं वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने केवल पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ा है, उन्होंने हमारे नेतृत्व से इस्तीफा नहीं दिया है। खुर्शीद ने कहा कि आगे कहा कि जिस सोनिया गांधी अब हमारी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वे हमारी नेता बनी हुई हैं। पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी के नेतृत्व में काम करने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल होंगी नुसरत जहां, इस्कॉन ने किया आमंत्रित

https://twitter.com/ANI/status/1146383307191533568?ref_src=twsrc%5Etfw
हार जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देता हूं: राहुल

इससे पहले राहुल गांधी ने चार पेज की एक चिट्ठी लिखकर अपनी बात रखी है। उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर 2019 में मिली हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है। यही वजह है कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।
राहुल गांधी ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी के काम करना उनके लिए गर्व की बात है। कांग्रेस पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है। मुझे लगता है कि अब पार्टी ही तय करेगी कि हमारा कौन करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो