scriptरफाल पर संसद में कांग्रेस का घमासान, राजनाथ ने कहा- झूठ बार-बार बोलने से सच नहीं होता | Rafale fighter jet deal modi government rejects allegation of corruption in deal | Patrika News

रफाल पर संसद में कांग्रेस का घमासान, राजनाथ ने कहा- झूठ बार-बार बोलने से सच नहीं होता

Published: Dec 31, 2018 05:57:34 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि रफाल लड़ाकू विमान सौदा देश का एक सबसे बड़ा घोटाला है।

Rafale fighter

रफाल पर कांग्रेस ने संसद में मचाया घमासान, राजनाथ बोले- झूठ बार-बार बोलने से सच नहीं होता

नई दिल्ली। रफाल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर हो रहे विवाद पर केंद्र सरकार की ओर से एकबार फिर सफाई दी है। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सौदे में भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया। राजनाथ ने दृढ़ता से कहा कि एक झूठ को बार-बार बोलने से वह सच नहीं हो सकता।

झूठ बार-बार बोलने से सच नहीं होता: राजनाथ सिंह

राजनाथ ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि एक झूठ बार-बार बोलकर उसे सच में नहीं बदला जा सकता। हम पहले ही दिन से चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन विपक्षी दल क्यों भाग रहा है। राजनाथ विरोध प्रदर्शन के बीच शून्यकाल के दौरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के इस मुद्दे पर आरोपों का जवाब दे रहे थे। इस दौरान विपक्ष के सदस्य विभिन्न मुद्दों को लेकर नारे लगा रहे थे, जिसमें कांग्रेस,एडीएमके और टीडीपी नेता भी शामिल थे।

भारत में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी सैनिक ढेर, सेना ने कहा- ले जाओ इनकी बॉडी

रफाल देश का सबड़े बड़ा घोटाला: कांग्रेस

रफाल लड़ाकू विमान की कीमत का खुलासा नहीं करने को लेकर सरकार से सवाल करते हुए, खड़गे ने कहा कि हम तीन हफ्तों से एक जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं। इसकी अनुमति दें। उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस ने रफाल सौदे में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह देश का एक सबसे बड़ा घोटाला है। खड़गे ने दावा किया कि रफाल यूपीए द्वारा तय की गई कीमत से तिगुनी कीमत में खरीदे गए हैं। सरकार के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा।

स्पीकर के सामने खड़े होकर जेपीसी की मांग

इससे पहले लोकसभा प्रश्नकाल के दौरान कुछ देर के लिए स्थगित हुई थी। कांग्रेस सदस्य लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समक्ष जमा होकर रफाल सौदे में जेपीसी जांच की मांग कर रहे थे। एडीएमके सदस्य कावेरी नदी पर प्रस्तावित बांध के निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो