scriptरफाल विवाद AAP खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, रक्षामंत्री को नोटिस भेज मांगा जवाब | Rafale dispute: AAP will go SC,asks to Defense Minister send notice | Patrika News

रफाल विवाद AAP खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, रक्षामंत्री को नोटिस भेज मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 07:11:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आम आदमी पार्टी ने रफाल मामले को लेकर मोदी सरकार को अदालत जाने की चेतावनी दी है।

रफाल विवाद AAP खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, रक्षामंत्री को नोटिस भेज मांगा जवाब

आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह

नई दिल्ली। रफाल लड़ाकू विमान सौदे में कथित तौर पर भ्रष्टाचार को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में चल रहे घमासान के बीच आम आदमी पार्टी ने अदालत जाने की चेतावनी दी है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि रफाल की खरीद में हुई अनियमित्तताओं के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। हालांकि ‘आप’ ने कहा है कि कोर्ट जाने से पहले पार्टी रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक नोटिस भेजी है जिसमें खरीद से संबंधित कुछ जानकारी मांगी गई है। यदि तीन दिन के अंदर इसपर कोई जानकारी नहीं मिलती है तो पार्टी कोर्ट का रूख करेगी।

https://twitter.com/SanjayAzadSln?ref_src=twsrc%5Etfw

सवाल का जवाब देने के लिए तीन दिन का है समय

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि रफाल सौदा देश की सुरक्षा से जुड़ा एक अहम मामला है और इससे जुड़े सवालों का जवाब देश की जनता को मिलना ही चाहिए। उन्होंने बताया कि रफाल से संबंधित कुछ जानकारियां मंगलवार को रक्षामंत्री से मांगी गई है। जिसमें तीन सवाल महत्वपूर्ण है: पहला- किन कारणों से एचएएल की जगह रिलायंस को खरीद का भागीदार बना दिया? दूसरा- पहले जब 126 विमानों की खरीद की बात की गई थी तो बाद में किन कारणों से सिर्फ 36 विमानों की खरीद की मंजूरी दी गई? तीसरा- क्या नई खरीद के लिए संसद की रक्षा सम्बन्धित कमेटी से मंजूरी ली गई थी? संजय सिंह ने कहा यदि इन सवालों का जवाब रक्षामंत्री देती हैं तो वे कोर्ट नहीं जाएंगे लेकिन यदि जवाब नहीं मिला तो उनके पास कोर्ट जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं रह जाएगा।

रफाल पर भाषा की मर्यादा हुई तार-तार, भाजपा ने राहुल को बताया ‘बेशर्म’ तो कांग्रेस बोली- ‘मोदी बाबा चालीस चोर’

इन मुद्दों पर भी AAP कोर्ट से करेगी अपील

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने कहा है कि रफाल में भ्रष्टाचार की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से उनकी निगरानी में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित करने की मांग करेंगे। साथ ही इस सौदे को रद्द कर रिलायंस और दसॉल्ट एविएशन दोनों कम्पनियों को बाहर कर नई खरीद किए जाने की अपील भी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो