रफाल सौदा: संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी, हंगामे में राहुल, सोनिया गांधी और मनमोहन शामिल

By: Dhirendra Kumar Mishra

Updated On: Feb, 13 2019 11:41 AM IST

  • रफाल के खिलाफ प्रदर्शन में कांग्रेस के सभी सांसद शामिल हैं। कांग्रेसी सांसद चौकीदार चोर का नारा लगा रहे हैं।

नई दिल्‍ली। आज बजट सत्र का अंतिम दिन है और सरकार की ओर से रफाल पर कैग रिपोर्ट संसद में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही ट्रिपल तलाक, एनआरसी सहित कई अन्‍य बिल भी संसद के दोनों सदन में पेश होने हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस रफाल मुद्दे पर संसद में सरकार को घेरने का काम करेगी। कांग्रेस के सांसदों का रफाल सौदे के विरोध में संसद परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन जारी है। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। कांग्रेस के इस रुख से संसद में हंगामा हो सकता है। दूसरी तरफ रफाल व एनआरसी को लेकर टीएमसी का भी संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन जारी है। आज इस मुद्दे पर राहुल गांधी रफाल पर प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे।

सरकार से उम्‍मीद बेमानी
दूसरी तरफ संसद में रफाल पर कैग रिपोर्ट पेश होने से पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान कहा है कि आज हमें पता चल जाएगा कि रिपोर्ट में क्या है। उन्‍होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को बंद लिफाफे में पहले ही बता दिया है कि उनके इरादे क्या हैं। सरकार सुप्रीम कोर्ट में पहले ही बता चुकी है कि रफाल सौदे में कोई घोटाला नहीं हुआ है। ऐसे में रिपोर्ट से नई उम्‍मीद करना बेमानी होगी। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप देख सकते हैं कि रफाल सौदा को लेकर मोदी सरकार पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। इस सौदे पर वो पहले ही फैसला कर चुके हैं। इसलिए हमें इस रिपोर्ट से नए खुलासे की उम्‍मीद नहीं है। ऐसा इसलिए कि इस रिपोर्ट की कीमत कुछ भी नहीं है। इसमें हितों का टकराव है। उन्‍होंने पूर्व वित्त सचिव राजीव ऋषि का नाम लिए बगैर कहा कि जो शख्स उस वक्त सौदेबाजी करने वालों में शामिल था, वह अब रिपोर्ट बना रहा है। ऐसे रिपोर्ट से नई चीज की अपेक्षा करना ही बेमानी हो जाता है।

Published On:
Feb, 13 2019 11:28 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।