scriptपुलवामा हमले का योगी ने किया राजनीतिकरण, बोले- सिर्फ मोदी सरकार दे सकती है पाकिस्तान को जवाब | Pulwama attack Yogi Adityanath says Only Modi Government can reply to Pakistan | Patrika News

पुलवामा हमले का योगी ने किया राजनीतिकरण, बोले- सिर्फ मोदी सरकार दे सकती है पाकिस्तान को जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 05:27:39 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

40 जवानों की शहादत से देश गुस्से में हैं, यूपी के सीएम इसपर वोट मांग रहे हैं।योगी ने कहा- सिर्फ बीजेपी सरकार ही पाकिस्तान को जवाब दे सकती है।

Yogi Adityanath

पुलवामा हमले का योगी ने किया राजनीतिकरण, बोले- सिर्फ मोदी सरकार दे सकती पाकिस्तान को जवाब

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओडिशा के भवानीपटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि ये लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष या किसी पार्टी की नहीं है, बल्कि पूरे राष्ट्र की है। जिसमें देश के हर नागरिक को प्रतिज्ञा करनी होगी कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में साथ काम करेगा।

पुलवामा पर योगी का राजनीतिक बयान

पुलवामा हमले को लेकर योगी राजनीति करने से भी नहीं चूकें। उन्होंने आगे बीजेपी के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए कहा, ‘पाकिस्‍तान परस्‍त आतंकवादी जो भारत की संप्रभुता के साथ खिलवाड़ करना चाह रह हैं, सब जानते हैं कि इसका जवाब सिर्फ बीजेपी के नेतृत्‍व वाली मोदी सरकार ही दे सकती है।

अपनी ही सरकार को राजनाथ ने दी नसीहत! बोले-योजना का लोकार्पण ही नहीं काम भी करना चाहिए

https://twitter.com/BJP4UP/status/1098128798745153536?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत-पाक संबंध में यूएन ने जताई चिंता

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद बढ़े तनाव पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस का भी बयान सामने आया है। उन्होंने भारत और पाकिस्तान से ‘अत्यधिक संयम’ बरतने का आग्रह किया। महासचिव ने साथ ही दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता का भी प्रस्ताव रखा। गुटेरेस ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से कहा कि संयुक्त राष्ट्र स्थिति को लेकर बेहद चिंतित है और साथ ही उन्होंने दोनों पक्षों के आग्रह करने पर मध्यस्थता कराने का प्रस्ताव भी रखा है।

पाकिस्तान ने दी हमले की धमकी

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पुलवामा पर बेतुके बयान दिए। उन्होंने कहा कि अगर भारत 14 फरवरी को हुए हमले को लेकर पाकिस्तान पर हमला करेगा तो उनके देश के पास हमले का जवाब देने के स्थान पर और कोई विकल्प नहीं बचेगा। खान ने कहा, ‘अगर आप (भारत सरकार) सोचते हैं कि आप हम पर हमला करेंगे और हम जवाब देने के बारे में नहीं सोचेंगे..हम जवाब देंगे। हमारे पास जवाब देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचेगा। हम सभी जानते हैं कि युद्ध शुरू करना आसान है..लेकिन यह हमें कहां ले जाएगा, केवल ईश्वर जानता है।’

भारत ने दिया इमरान को जवाब

भारत ने इमरान खान के पुलवामा आतंकी हमले के संबंध में उन आक्षेपों को ‘फर्जी आरोप’ कह कर खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि हमले के बाद भारत की ओर से प्रतिक्रिया लोकसभा चुनावों को देखते हुए होगी। भारत ने इसके साथ ही पाकिस्तान से हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ ‘विश्वसनीय और पारदर्शी कार्रवाई’ करने की मांग की। विदेश मंत्रालय ने इस हमले के संबंध में खान के ‘कार्रवाई योग्य जानकारी’ की मांग को एक ‘झूठा बहाना’ बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो