scriptPM मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार, बोले- पूर्व की सरकार में वर्षों तक लटकी रही योजनाएं, अब हम कर रहे हैं पूरा | PM Modi said- Good Scheme were hanging for years in Congress government, now we are completeing | Patrika News

PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार, बोले- पूर्व की सरकार में वर्षों तक लटकी रही योजनाएं, अब हम कर रहे हैं पूरा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2019 10:16:45 am

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में जनहित की योजनाएं बर्षों तक लटकी रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार उन योजनाओं को पूरा कर रही है और गरीबों तक उसका लाभ पहुंचा रही है।

PM मोदी बोले- कांग्रेस की सरकार में वर्षों तक लटकी रहती थी योजनाएं, अब हम कर रहे हैं पूरा

PM मोदी बोले- कांग्रेस की सरकार में वर्षों तक लटकी रहती थी योजनाएं, अब हम कर रहे हैं पूरा

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 के लिए सियासी दलों ने कमर कस लिया है और चुनावी रणनीति बनाते हुए मतदाताओं को लुभाना शुरु कर दिया है। सभी पार्टी के दिग्गज नेता चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और अपने विरोधियों पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनावी रैलियां करनी शुरु कर दी है। पीएम मोदी ने मंगलवार को केरल के कोल्लम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। अपने भाषण में पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में जनहित की योजनाएं बर्षों तक लटकी रहती थी, लेकिन अब हमारी सरकार उन योजनाओं को पूरा कर रही है और गरीबों तक उसका लाभ पहुंचा रही है। पीएम ने आगे कहा कि कई ऐसी योजनाएं हैं जो 25 वर्ष से भी ज्यादा समय से लटकी रही। अब भाजपा की सरकार ने उन योजनाओं पर काम करना शुरु किया है।

https://twitter.com/PMOIndia/status/1085140586175164416?ref_src=twsrc%5Etfw

 

अटल जी का भरोसा ‘पावर ऑफ कनेक्टिविटी’ में था: पीएम

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन का फोकस इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं पर रखा। इसी के संदर्भ में कांग्रेस सरकार पर हमला भी बोला। पीएम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के विजन था ‘पावर ऑफ कनेक्टिविटी’ जिसमें हम अब आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन इन परियोजनाओं में देरी से देश के युवाओं को काफी नुकसान हुआ है और इसके लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का मकसद है हर गांव को पक्की सड़कों से जोड़ना, ताकि सही समय पर योजनाएं गरीबों तक पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि आजादी के 70 वर्षों में केवल 56 फीसदी गांव ही पक्की सड़कों से जुड़े थे। अब हमारी सरकार बनने के बाद से 90 फीसदी गांवों को पक्की सड़कों के साथ जोड़ा जा चुका है और बहुत जल्द ही 100 फीसदी के लक्ष्य को भी हासिल कर लेंगे।

सवर्णों को आरक्षण पर ममता का बड़ा बयान, बंगाल में लागू नहीं होगा कानून, कोर्ट के फैसले का इंतजार

केरल में टूरिज्म को दिया जा रहा है बढ़ावा

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने केरल में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसका परिणाम यह हुआ है कि 2018 में ट्रैवल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री की पावर रैंकिंग में केरल तीसरे नंबर पर आया है। उन्होंने यह भी कहा कि 2013 में भारत में 70 लाख के करीब सैलानी आते थे, जो कि 2017 में बढ़कर एक करोड़ हो गई है। इसमें केरल टूरिज्म का बहुत बड़ा योगदान है।

 


Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो