script

अरुणाचल प्रदेश में बोले पीएम मोदी, देश के गेटवे को देंगे और मजबूती

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 02:02:45 pm

अरुणाचल प्रदेश में बोले पीएम मोदी, देश के गेटवे को देंगे और मजबूती

modi

अरुणाचल प्रदेश में बोले पीएम मोदीः देश के गेटवे को देंगे और मजबूती, गोवाहटी में काले झंडे दिखाने का ऐलान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों ने जनता के बीच अपनी मौजूदगी बढ़ा दी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे नहीं है। चुनाव के नजदीक आते ही उन्होंने भी ताबड़तोड़ रैलियां शुरू कर दी हैं। आज वे पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर हैं। हालांकि पूर्वोत्तर के राज्य इन दिनों नागरिक संशोधन बिल को लेकर भी मोदी सरकार से खासे नाराज हैं। यही वजह है कि मोदी ने अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और असम की जनता के बीच अपनी बात रखी। सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य देश का गेट वे है, हमारी सरकार इस गेटव और मजबूती देगी।

पीएम मोदी ने कहा आज यहां चार हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला है। नई परियोजनाओं से कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी। स्वास्थ्य सेवाओं की सेहत बेहतर होगी और अरुणाचल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा। अरुणाचल प्रदेश उगते सूरज की भूमि है। यह देश का विश्वास है।
अरुण प्रभा से संस्कृति को बढ़ावा
पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देश के हर क्षेत्र की संस्कृति, भाषा, खान-पान, रहन-सहन को संरक्षित करने, उनका और विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है। यही कारण है कि हमारी सरकार ने अरुणाचल की संस्कृति को ताकत देने के लिए यहां के अपने 24 घंटे के टीवी चैनल अरुण प्रभा को लॉन्च किया गया है। सबका साथ, सबका विकास के इस मंत्र पर चलते हुए, बीते साढ़े ४ वर्षों में अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिएना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की।
https://twitter.com/ANI/status/1094109805080428546?ref_src=twsrc%5Etfw
पिछली सरकारों से ज्यादा काम
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश के लिए 44, 000 करोड़ का फंड जारी किया है। यह पिछली सरकारों द्वारा दिए गए फंड से दोगुना है। हमारी सरकार विकास की पंचधारा: बच्चों की पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।
शनिवार दोपहर गुवाहाटी लौटने के बाद प्रधानमंत्री उत्तरी गुवाहाटी के अमीनगांव में उत्तर पूर्व गैस ग्रिड और कामरूप, काचार, हैलाकांडी और करीमगंज जिले के सिटी गैस वितरण नेटवर्क का शिलान्यास करेंगे।


काले झंडे, पुतला जलाने का ऐलान
इससे पहले शुक्रवार को AASU और KMSS ने ऐलान किया था कि गुवाहाटी के बाहरी इलाके में स्थित चंगसारी में पीएम की जनसभा में काले झंडे दिखाए जाएंगे और पीएम का पुतला जलाया जाएगा। टाई अहोम छात्रों ने असम में शनिवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है और त्रिपुरा स्टूडेंट फेडरेशन ने शनिवार को पीएम के अगरतला दौरे का बहिष्कार करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो