scriptजेट विमान हादसा: पांच यात्रियों को बहरेपन की शिकायत, हवाई सफर करने पर लगी रोक | Jet airways flight passengers wounded updates | Patrika News
विविध भारत

जेट विमान हादसा: पांच यात्रियों को बहरेपन की शिकायत, हवाई सफर करने पर लगी रोक

वहीं जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर फ्लाइट में लापरवाही बरतने के बाद केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।

Sep 20, 2018 / 09:45 pm

Prashant Jha

jet airways passengers

जेट विमान हादसा: पांच यात्रियों को बहरेपन की शिकायत, हवाई सफर करने पर लगी रोक

मुंबई: जेट एयरवेज विमान हादसे में पांच यात्रियों के आंशिक बहरेपन के शिकार होने की शिकायत मिली है। मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू मेंबर की लापरवाही से कई यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगे थे। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पांच यात्रियों को सुनाई देने में थोड़ी दिक्कत की शिकायत मिली थी। अधिकारियों के मुताबिक पांच यात्रियों मुकेश शर्मा, विकास अग्रवाल, दामोदर दास अन्वेषण रे, और अंकुर काला को ठीक ढंग से सुनाई नहीं दे रही थी। सभी को नानावती अस्पताल में ईएनटी स्पेशलिस्ट द्वारा जांच कराई गई। अस्पताल के मुख्य संचालन अधिकारी राजेंद्र पाटनकर ने कहा कि सभी की सेहत ठीक है और सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है । ईएनटी विशेषज्ञ ने कहा कि पांच यात्रियों को कम सुनाई देने की बात सही है उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कम से कम 10 दिन का समय लगेगा। तब तक हवाई सफर करने से रोक दिया गया है।

मंत्री ने मांगी जांच रिपोर्ट

वहीं जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर फ्लाइट में लापरवाही बरतने के बाद केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि देश के सभी एयरपोर्ट की जांच की जाएगी। जांच में खामियां पाने जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। मंत्री ने सभी अधिकारियों को तत्काल जांच करने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय मंत्री ने 30 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट की मांग की है।

जेट एयरवेज में यात्रियों में मचा था हड़कंप

दरअसल जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू मेंबर की एक गलती के कारण 166 यात्रियों की जान आफत में आ गई। यहां उड़ान भरने के बाद अचानक यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने लगा था तो कुछ को तेज सिरदर्द की शिकायत होने लगी। इसके चलते विमान को टेकऑफ के बाद मुंबई-जयपुर जा रहे विमान को मुंबई में वापस उतारना पड़ा। घटना के बाद विमान में अफरा तफरी मच गई। विमान में सवार सभी यात्री जोर से चिल्लाने लगे। वहीं क्रू मेंबर्स में भी दहशत का माहौल बन गया। हालांकि आनन फानन में फ्लाइट की लैंडिंग कराकर पीड़ित यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल में रखा गया। जांच के दौरान पाया गया कि फ्लाइट 9 डब्ल्यू 697 पर क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने वाला स्विच आॅन करना भूल गया, घटना का खुलासा होने के बाद विमान कंपनी स्टॉफ में हड़कंप मच गया। यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट इलाज शुरू किया गया।

Home / Miscellenous India / जेट विमान हादसा: पांच यात्रियों को बहरेपन की शिकायत, हवाई सफर करने पर लगी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो