script

पीएम मोदी ने मदुरै में रखी एम्‍स की आधारशिला, कहा- गरीबों का बेहतर इलाज पहली प्राथमिकता

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2019 04:18:14 pm

पीएम ने मदुरै में एम्‍स अस्‍पताल की आधारशिला रखकर दक्षिण भारत से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है।

modi

पीएम मोदी ने मदुरै में रखी एम्‍स की आधारशिला, कहा- गरीबों का बेहतर इलाज सरकार की पहली प्राथमिकता

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिनाडु के मदुरै पहुंचे। वहां पर उन्‍होंने सुपर स्‍पेशिलिटी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) की आधारशिला रखी। इस अस्‍पताल के निर्माण पर 1,264 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार की पहली प्राथमिकता सभी को स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं किफायती दामों पर उपलब्‍ध कराने की है। ताकि गरीब से गरीब लोगों को भी बेहतर स्‍वास्‍थ सुविधा मिल सके। उन्‍होंने कहा कि इस अस्‍पताल की आधारशिला रखने का मसकद भी यही है।
5 लाख तक का इलाज सबके लिए संभव
उन्‍होंने कहा कि आज मैं मदुरै में सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों का उद्घाटन कर खुश हूं। सभी को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा मुहैया कराने के मकसद से आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ किया है ताकि गरीब लोग भी गंभीर बीमामिरयों का इलाज अच्‍छे अस्‍पतालों में करवा सकें। आयुष्‍मान योजना के लाभार्थी अपना इलाज अच्‍छे से अच्‍छे अस्‍पताल में करा सकते हैं। इसके लिए पांच लाख रुपए तक का खर्च भारत सरकार वहन करेगी। कुछ देर बाद प्रधानमंत्री वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
2022 तक बनकर तैयार होगा एम्‍स
बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मदुरै में एम्स अस्‍पताल के निर्माण को पहले मंजूरी मिल चुकी है। ये अस्पताल सितंबर 2022 तक बनकर तैयार होगा। यहां मरीज का इलाज के साथ मेडिेकल की पढ़ाई भी होगी। पीएम ने अस्‍पताल की आधाराशिला रखने के साथ दक्षिण भारत में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत भी कर दी है।
https://twitter.com/ANI/status/1089416628281008128?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो