scriptपीएम मोदी ने Coronavirus से हुई मौतों पर जताया दुख, राष्ट्रपति शी को पत्र लिखकर की मदद की पेशकश | PM Modi expressed grief over deaths from Coronavirus, offering to help by writing a letter to President Jinping | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी ने Coronavirus से हुई मौतों पर जताया दुख, राष्ट्रपति शी को पत्र लिखकर की मदद की पेशकश

पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( President Xi Jinping ) को पत्र लिखा
पत्र में PM Modi ने कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता व्यक्त की

Feb 10, 2020 / 08:48 am

Anil Kumar

president jinping and PM Modi

president jinping and PM Modi (File Photo)

नई दिल्‍ली। रहस्यमय जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया है। चीन ( China ) के वुहान ( Wuhan ) से निकलकर यह वायरस तेजी के साथ दुनिया के कई देशों में फैल चुका है।

अकेले चीन में इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 811 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 37 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। इसके अलावा दुनिया के तकरीबन 31 देशों में ये वायरस फैल चुका है। चीन से बाहर दो लोगों के मौत भी हो चुकी है।

Coronavirus (NCP) का डर, चीन से लौटे युवक की तलाश में भटक रहा स्वास्थ्य विभाग, नहीं लगा हाथ

इस वायरस से भारत भी अछूता नहीं है। भारत में भी इस वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हुई है। लिहाजा देश-दुनिया में अब इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1226460354948976641?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने शी जिनपिंग को पत्र लिखा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बाबत पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( President Xi Jinping ) को पत्र लिखा है।

अपने पत्र में उन्‍होंने कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता व्यक्त की है। साथ ही जिनपिंग द्वारा हुबेई प्रांत ( Hubei Province ) से भारतीयों को निकालने में चीन की सहायता की सराहना भी की है।

फ्रांस: 5 ब्रिटिश नागरिकों मे? coronavirus us की पुष्टि, अब तक 11 मामले आ चुके हैं सामने

पत्र में पीएम मोदी ने चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए भारत की सहायता की पेशकश की है और लगातार हो रही मौतों पर दुख व्‍यक्‍त किया है।

भारतीयों को चीन से किया गया एयरलिफ्ट

आपको बता दें कि चीन में रहने वाले भारतीय नागरिकों को भारत सरकार ने बीते दिनों एयरलिफ्ट कर सुरक्षित देश लाया था। 640 भारतीय नागरिकों व मालदीव के सात नागरिकों को एयर इंडिया के विमान से सुरक्षित लाया गया था।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्‍यसभा में बताया था कि अभी भी 80 भारतीय छात्र वुहान में हैं। इसमें वे दस छात्र भी शामिल हैं जिन्हें बुखार होने के चलते चीनी प्रशासन ने वुहान छोड़ने की अनुमति नहीं दी थी।

Hindi News/ Political / पीएम मोदी ने Coronavirus से हुई मौतों पर जताया दुख, राष्ट्रपति शी को पत्र लिखकर की मदद की पेशकश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो